PM मोदी ने वेस्ट यूपी को दी स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की सौगात, बोले- मेरठ हमारी संस्कृति का महत्वपूर्ण केंद्र

punjabkesari.in Sunday, Jan 02, 2022 - 02:42 PM (IST)

मेरठ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश में मेरठ के सलावा में बनने जा रहे मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय का आज शिलान्यास किया। लगभग 700 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले इस विश्वविद्यालय का निर्माण वास्तुकला की नागर शैली में करते हुए इसे सोमनाथ मंदिर का आकार दिया जायेगा।
 

PunjabKesari

- पीएम मोदी का संबोधन- मेरठ हमारी संस्कृति का महत्वपूर्ण केंद्र है। पहले यहां माफिया अपना केल खलते थे। मेरठ के इस क्षेत्र ने स्वतंत्र भारत को भी नई दिशा देने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। राष्ट्र रक्षा के लिए सीमा पर बलिदान हो या फिर खेल के मैदान में राष्ट्र के लिए सम्मान, राष्ट्र भक्ति की अलख को इस क्षेत्र ने सदा सर्वदा प्रज्ज्वलित रखा है। उन्होने कहा कि पहले की सरकारों में यूपी में अपराधी अपना खेल खेलते थे,माफिया अपना खेल खेलते थे,अवैध कब्जों के टूर्नामेंट होते थे,बेटियों पर फब्तियां कसने वाले खुलेआम घूमते थे,मेरठ और आसपास के लोग कभी नही भूल सकते कि घर जला दिए जाते रहे,पहले की सरकार अपनी खेल में लगे रहते थे,लोग अपना पुश्तैनी घर छोड़कर पलायन कर जाते थे,पहले क्या क्या खेल खेले जाते थे।
PunjabKesari
- सीएम योगी का संबोधन- क्रांति धरा में पीएम मोदी का स्वागत, युवाओं को पीएम मोदी ने प्ररेणा दी है, उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने अस्था से खिलवाड़ किया है। पहली बार ओलंपिक में सबसे ज्यादा मेडल मिले है। योगी ने कहा कि कावड़ यात्रियों पर रोक लगा दी गई थी जिसको हटा दी गई है। सरधना के अलावा गांव में बनेगी यूनिवर्सिटी। उन्होंने कहा कि खेल उत्पादन के लिए जाना जाता है। 
PunjabKesari

- मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय का आज शिलान्यास किया।
PunjabKesari

- खेल प्रदर्शनी का निरीक्षण करने के दौरान पीएम मोदी ने व्यायाम करने वाली मशीन पर भी हाथ आजमाया। पीएम मशीन के बारे में जानकारी ली और व्यायाम भी करके देखा।
- खेल प्रदर्शनी का पीएम मोदी ने किया अवलोकन
PunjabKesari
- स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी कार्यक्रमस्थल पर पहुंचे पीएम मोदी
PunjabKesari
- कर्यक्रम में राज्यपाल सीएम योगी समेत कई बड़े नेता मौजूद
- 700 करोड़ की लागत से बनेगा विवि 
PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static