मथुरा की धरती से PM मोदी ने 'प्लास्टिक मुक्त भारत' बनाने का दिया संदेश

punjabkesari.in Wednesday, Sep 11, 2019 - 11:51 AM (IST)

मथुराः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को मथुरा पहुंचे। यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया। संबोधन से पहले पीएम ने मथुरा की धरती से देश और दुनिया को 'प्लास्टिक मुक्त भारत' बनाने का संदेश दिया।
इस दौरान पीएम मोदी ने प्लास्टिक बीनने वाली महिलाओं से मुलाकात की। उन्होंने महिलाओं की सराहना करते हुए प्रदर्शनी में लगे कूड़े के ढेर से प्लास्टिक और कूड़े को अलग किया। यही नहीं पीएम ने इन महिलाओं को सम्मानित भी किया और उनके कार्यों में आने वाली दिक्कतों को करीब से समझा। 

इसके बाद उन्होंने अरोग्य मेले में लगी प्रदर्शनी का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने हर प्रदर्शनी की बारिकी से जांच की। साथ ही वहां मौजूद लोगों से बात भी की। पीएम मोदी ने पशु पालकों से भी मुलाकात की। अरोग्य मेले में लगी प्रदर्शनी को देखने के बाद पीएम सभास्थल पहुंचे।

बता दें कि, पीएम के मथुरा आने को लेकर ट्रैफिक प्लान तैयार किया गया है। लक्ष्मी नगर, गोवर्धन चौराहा, मंडी चौराहा, धौली प्याऊ से शहर की ओर आने वाले ट्रैफिक को सुबह 9 बजे से रोक दिया जाएगा। टैंक चौराहे, टाउनशिप और गोकुल बैराज मोड़ से सिर्फ वही वाहन यूनिवर्सिटी की तरफ जा सकेंगे जो कार्यक्रम में आमंत्रित हैं।

Deepika Rajput