वाराणसी: PM मोदी ने किया अक्षय पात्र रसोई का उद्धाटन, 1 घंटे में 1 लाख लोगों का खाना होगा तैयार

punjabkesari.in Thursday, Jul 07, 2022 - 02:20 PM (IST)

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को करोड़ों की सौगात देने आए हैं। पीएम ने यहां अक्षय पात्र रसोई का उद्धाटन किया है। जिसमें 1 घंटे में 1 लाख लोगों का खाना बनकर तैयार होगा। मोदी करीब साढ़े चार घंटे के प्रवास के दौरान 1774.34 करोड़ रुपया की 30 परियोजनाओं का लोकार्पण तथा शिलान्यास करेंगे। ऐसे में पीएम मोदी के आगमन के लिए प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। इसके साथ ही पीएम मोदी कल बाबा विश्वनाथ के भी दर्शन करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिन में करीब 1:30 बजे विशेष विमान से लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचे। यहां पर सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान उनका स्वागत किया। बता दें कि पीएम मोदी एलटी कालेज के बाद रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर, सिगरा पहुंचेंगे। यहां तीन दिवसीय अखिल भारतीय शिक्षा समागम का शुभारंभ करने के साथ ही देशभर से आए लगभग 400 शिक्षाविदों को संबोधित करेंगे। रुद्राश कन्वेंशश्र सेंटर के बाद पीएम मोदी स्पोर्ट्स स्टेडियम में 24 करोड़ की लागत से होने वाले प्रथम फेज के कार्यों की आधारशिला रखने के साथ ही जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय खिलाडिय़ों, काशीवासियों व भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच खेल-खिलाड़ियों से जुड़ी राष्ट्रीय स्तर की योजना की घोषणा भी कर सकते हैं।

बता दें कि पीएम मोदी करीब 1200 करोड़ के 13 प्रोजेक्टस की नींव रखेंगे। साथ ही 595 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। वहीं, प्रशासन ने प्रधानमंत्री के वाराणसी दौरे को लेकर 1812.11 रुपए की योजनाओं की सूची तैयार की है। जिसमें 1220.58 करोड़ रुपए की 13 योजनाओं का शिल्यानास है। वहीं, 591.53 करोड़ रुपए की 32 परियोजनाओं का लोकार्पण है। पीएम मोदी परियोजनाओं का लोकार्पण और शिल्यनास के साथ-साथ जनता को भी संबोधित करेंगे। पीएम मोदी के आगमन के लिए सभी विभाग अलर्ट हैं। लोक निर्माण के विभाग को भी आदेश दिया गया है कि पंडाल बनाने समेत अन्य कार्यों के टेंडर को फाइनल किया जाए। बाकी के सभी तैयारियां पूर्ण हो गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static