PM मोदी ने दी जनरल रावत को श्रद्धांजलि, कहा- वे जहां होंगे, वहां से देश को आगे बढ़ते देखेंगे

punjabkesari.in Saturday, Dec 11, 2021 - 05:37 PM (IST)

बलरामपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को तमिलनाडु में हेलिकॉप्टर दुर्घटना में जान गंवाने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि भारत दुख में हैं लेकिन दर्द सहते हुए भी ‘हम ना अपनी गति रोकते हैं और न प्रगति'। बलरामपुर में सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना राष्ट्र को समर्पित करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) बिपिन रावत की मौत देश के लिए एक क्षति है। उन्होंने हेलिकॉप्टर दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल देवरिया में जन्मे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना भी की। उन्होंने कहा कि भारत के पहले सीडीएस जनरल विपिन रावत का जाना हर भारत प्रेमी के लिये, हर राष्ट्रभक्त के लिये बहुत बड़ी क्षति है।

उन्होंने कहा, “जनरल रावत कितने जाबांज थे, देश की सेनाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिये कितनी मेहनत कर रहे थे, पूरा देश उसका साक्षी रहा है।” मोदी ने कहा कि देश की सेनाओं को आत्मनिर्भर बनाने के अभियान और तीनों सेनाओं में तालमेल सुदृढ़ करने का अभियान, तेजी से आगे बढ़ता रहेगा। जनरल बिपिन रावत, आने वाले दिनों में, अपने भारत को नए संकल्पों के साथ आगे बढ़ते हुए देखेंगे। साथ ही कहा ‘भारत रुकेगा नहीं, भारत थमेगा नहीं।' 

उन्होंने कहा कि उप्र के सपूत ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह जी का जीवन बचाने के लिये डॉक्टर जी जान से लगे हुए हैं। उन्होंने कहा, “मैं मां पाटेश्वरी से उनके जीवन की रक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं। देश आज वरुण सिंह के परिवार के साथ है, जिन वीरों को हमने खोया उनके परिवारों के साथ है।” 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static