काशी पहुंचे PM मोदी ने रुद्राक्ष समेत 280 योजनाओं का किया उद्घाटन, बोलें- ये सब महादेव का आशीर्वाद

punjabkesari.in Thursday, Jul 15, 2021 - 12:07 PM (IST)

वाराणसीः देश के प्रधानमंत्री व बाबा विश्वनाथ की नगरी वाराणसी के सांसद नरेंद्र दामोदर दास मोदी ठीक साढ़े 10 बजे वायुसेना के विशेष विमान से अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचे। जहां उनका स्वागत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने किया। उनके लिए जोर-शोर से पूरी मुस्तैद सुरक्षा के साथ तैयारियां की गई हैं। इसके बाद उन्होंने आकर्षण का केंद्र व भारत और जापान की दोस्ती का प्रतीक रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर समेत 280 योजनाओं का उद्घाटन बटन दबाकर उद्घाटन किया।

सबकुछ महादेव के आशीर्वाद और बनारस की जनता के प्रयास से हो रहा
उद्घाटन के बाद पीएम ने कहा बनारस के विकास के लिए जो कुछ भी हो रहा है वो सबकुछ महादेव के आशीर्वाद और बनारस की जनता के प्रयास से ही जारी है। बीते कुछ महीने हम सभी के लिए बहुत मुश्किल भरे रहे हैं। कोरोना वायरस के बदले हुए और खतरनाक रूप ने पूरी ताकत के साथ हमला किया था लेकिन काशी सहित, यूपी ने पूरे सामर्थ्य के साथ इतने बड़े संकट का मुकाबला किया। देश का सबसे बड़ा आबादी वाला प्रदेश दुनिया के दर्जनों बड़े-बड़े देशों से भी ज्यादा हो, वहां कोरोना की दूसरी लहर को जिस तरह यूपी ने संभाला, कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका वो अभूतपूर्व है।

आपका समर्थन यूं ही मिलता रहे
पीएम ने कहा मैं काशी के अपने साथियों का, यहां शासन-प्रशासन से लेकर कोरोना योद्धाओं की संपूर्ण टीम का विशेष रूप से आभारी हूं।आपने दिन-रात जुटकर जिस प्रकार काशी में व्यवस्थाएं खड़ी कीं, वो बहुत बड़ी सेवा है। आज उत्तर प्रदेश पूरे देश में कोरोना की सबसे ज्यादा टेस्टिंग, सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन करने वाला राज्य है।हमारे इन्फोग्राफिक्स को ट्वीट और कोट ट्वीट कर भाजपा सरकार की लोककल्याणकारी योजनाओं की जानकारी ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिये आपका हृदय से आभार। हमें आशा है कि आगे भी आपका समर्थन हमारे कार्यों को यूं ही मिलता रहेगा।

बता दें कि पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में करीब आठ महीने बाद दौरे पर आए हैं। वह लगभग 5 घंटे यहां वक्‍त बिताएंगे। वहीं पीएम को रिटर्न गिफ्ट भी मिलेगा। दरअसल उन्हें रुद्राक्ष काष्ठ कला की एक नायाब प्रतिमूर्ति लल्लापुरा निवासी मास्टर शिल्पी मुमताज अली जरदोजी और रुद्राक्ष के दानों का अद्भुत प्रयोग करते हुए अंगवस्त्र और जरी से ही उकेर कर रुद्राक्ष लिखा भेट करेंगे। पद्मश्री डॉक्टर रजनीकांत के मार्गदर्शन में लकड़ी खिलौना के नेशनल मेरिट अवॉर्डी रामेश्वर सिंह और स्टेट अवॉर्डी राजकुमार के साथ कुशल शिल्पिओं की टीम ने एक हफ्ते की लगातार कोशिश से रुद्राक्ष भवन के मॉडल को तैयार किया है।

Content Writer

Moulshree Tripathi