‘मीराबाई जन्मोत्सव' में भाग लेने मथुरा पहुंचे PM मोदी, श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर की पूजा अर्चना

punjabkesari.in Thursday, Nov 23, 2023 - 05:51 PM (IST)

मथुरा: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘मीराबाई जन्मोत्सव' में भाग लेने मथुरा पहुंचे हैं। यहां सबसे पहले प्रधानमंत्री ने श्रीकृष्ण जन्मस्थान में दर्शन किया। श्रीकृष्ण जन्मस्थान में दर्शन के बाद य ब्रजरज कार्यक्रम में पहुंचेंगे। वहां प्रधानमंत्री मोदी 40 मिनट जनता को संबोधित करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी मीरा बाई के 525वें जन्मोत्व पर डाक टिकट और 525 रुपये का सिक्का जारी करेंगे। शाम 7:45 बजे वापसी प्रस्तावित है।
PunjabKesari
यह कार्यक्रम मीराबाई की याद में साल भर चलने वाले कार्यक्रमों की शुरुआत का भी प्रतीक होगा। मीराबाई को भगवान कृष्ण के प्रति उनकी अनन्य भक्ति के लिए जाना जाता है और उन्होंने कई भजनों एवं छंदों की रचना की, जो आज भी लोकप्रिय हैं। इससे पहले मोदी ने सोशल मीडिया ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा,''संत मीराबाई का जीवन निश्छल भक्ति और आस्था का अनुपम उदाहरण है। भगवान श्री कृष्ण को समर्पित उनके भजन और दोहे आज भी हम सभी के अंतर्मन को श्रद्धा-भाव से भर देते हैं। उनकी 525वीं जयंती पर मथुरा में 'संत मीराबाई जन्मोत्सव' का आयोजन हो रहा है। आज मुझे भी इससे जुड़े कार्यक्रमों में शामिल होने का सौभाग्य मिलेगा।''

पीएम मोदी के स्वागत में पूरा शहर तैयार है। लोगों में पीएम के दौरे को लेकर बेहद खुशी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मथुरा में हैं। सीएम योगी प्रधानमंत्री की अगवानी करेंगे। इससे पहले उन्होंने एक्स पर प्रधानमंत्री का अभिनंदन किया। ब्रजरज उत्सव में प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक कार्यक्रम स्थल पहुंचे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

static