PM मोदी ने साकार किया पटेल के अखंड भारत का सपना: स्वतंत्रदेव

punjabkesari.in Tuesday, Dec 15, 2020 - 07:57 PM (IST)

गोंडा: उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुये कहा कि जिनमें राष्ट्रीयता की भावना कूट कूट कर भरी होती है, वही लौहपुरूष सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा लगवा सकते हैं। जिले के सदर क्षेत्र में सोनी गुमटी रेलवे क्रासिंग के पास नवनिर्मित सरदार पटेल सेवा संस्थान का लोकार्पण करने के बाद सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत में ही श्रीनगर के लाल चौक पर राष्ट्रध्वज फहराकर सरदार वल्लभभाई पटेल का स्वप्न साकार कर दिया था।

उन्होनें इशारों इशारों में विपक्षी दलों की पूर्ववर्ती सरकारों को आड़े हाथों लेते हुये कहा च्च् जिनमें राष्ट्रीयता कूट कूट कर भरी होती हैं वहीं राष्ट्रवादी लौह पुरुष सरदार का स्टेचू लगवा सकते हैं। आजादी के बाद तमाम विपक्षी दलों के प्रधानमंत्रियों में मात्र नरेन्द्र मोदी ही थे जिनकी इच्छाशक्ति के कारण सरदार पटेल की विशाल प्रतिमा की स्थापना हो सकी। अखंड भारत के सरदार पटेल को मूर्त रूप देने में मोदी ने कोई कोरकसर नहीं छोड़ी है।

उन्होंने कहा कश्मीर में जो आतंकी धमकाते थे,वे अब चुन चुन कर मारे जा रहें हैं। कश्मीरी नौजवान अब निर्भय होकर चुनाव लड़ सरपंच तक बन रहें हैं। कश्मीर मे बेटियां अब खुशहाल हैं । सिंह ने पटेल समाज के सेवा संस्थान निर्माण के पुनीत कार्य की सराहना करते हुये कहा कि पुस्तकालय व अन्य शिक्षा के संसाधनों का लाभ सभी समाज के लोगों को मिलेगा।  सिंह ने एक होटल में देवी पाटन मंडल के गोंडा बलरामपुर श्रावस्ती व बहराइच समेत चारों जिलों के पार्टी संगठन के मंडल प्रभारियों से विचार विमर्श कर समीक्षा बैठक की। वह कर्नलगंज विधानसभा क्षेत्र के चौरी -चौरा मे किसान महासम्मेलन के कार्यक्रम मे बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुये । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static