योगी के मंत्री का एेलान, 29 दिसंबर को PM मोदी के गाजीपुर दौरे में नहीं होंगे शामिल

punjabkesari.in Sunday, Dec 16, 2018 - 10:21 AM (IST)

बलिया: उत्तर प्रदेश में भाजपा की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) अध्यक्ष एवं कबीना मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में शरीक ना होने की घोषणा की है। योगी सरकार में दिव्यांग जन सशक्तिकरण मंत्री राजभर ने बताया कि वह गाजीपुर में 29 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में सम्मिलित नहीं होंगे। मोदी का गाजीपुर में महाराज सुहेलदेव की स्मृति में डाक टिकट जारी करने का कार्यक्रम प्रस्तावित है।

उन्होंने कहा कि वह गाजीपुर से विधायक हैं तथा राज्य सरकार के अंग हैं। गाजीपुर में इसके पूर्व भी प्रधानमंत्री मोदी का कार्यक्रम हुआ तथा पूर्वांचल में दौरा हुआ, लेकिन इन कार्यक्रमों में उनको कभी भी आमंत्रित नहीं किया गया। राजभर ने कहा कि भाजपा के मंत्री, सांसद और विधायक राजभरों को लुभाने में सफल नहीं हो सके तो अब भाजपा प्रधानमंत्री मोदी के जरिए राजभरों को अपने पाले में करने की कवायद कर रही है। उन्होंने इसके साथ ही जोड़ा कि भाजपा अब उनके सामने प्रधानमंत्री को खड़ा कर रही है।

लोकसभा चुनाव को लेकर पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि भाजपा से सीट को लेकर समझौता नहीं हुआ तो उनका दल उत्तर प्रदेश में 80 और बिहार की 16 सीट पर अकेले ही चुनाव मैदान में उतरेगी। वह अकेले चुनाव लड़ने को लेकर तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने सवाल किया कि चुनाव के ऐन वक्त भाजपा साथ छोड़ देगी तो वह क्या करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा लोकसभा चुनाव में सभी सहयोगी दलों को साथ लेकर चुनाव लड़ेगी तो मोदी फिर प्रधानमंत्री बनेंगे। सहयोगी दल साथ नहीं होंगे तो चुनाव परिणाम जनता बताएगी। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ व राजस्थान में भाजपा को एससी/एसटी एक्ट व लंबे समय तक सरकार रहने का खामियाजा भुगतना पड़ा है।

Anil Kapoor