PM Modi का काशी दौरा; सुरक्षा में तैनात होंगे 5 हजार पुलिसकर्मी, ड्रोन से की जाएगी चप्पे-चप्पे की निगरानी

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2024 - 12:35 PM (IST)

PM Modi Visit Kashi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का रविवार को दौरा करेंगे और 1,300 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री यहां दो जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी की सुरक्षा का घेरा मल्टी लेयर होगा। उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जाएगी। सुरक्षा में एसपीजी, एटीएस समेत 5000 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। वीआईपी रूट पर रूफ टॉप फोर्स, ड्रोन सर्विलांस से निगरानी की जाएगी। माहौल बिगाड़ने वालों पर भी कड़ी नजर रखी जाएगी। इस दौरान यातायात के सुचारू संचालन के लिए पर्याप्त इंतजाम किए जा रहे हैं।

पीएम मोदी देंगे कई परियोजनाओं की सौगात
बता दें कि पीएम मोदी रविवार को दोपहर करीब साढ़े 12 बजे बाबतपुर हवाई अड्डा पहुंचेंगे। इसके बाद वह रिंग रोड स्थित शंकरा नेत्र अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री अस्पताल का निरीक्षण करेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से सिगरा स्थित ‘सम्पूर्णनानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम' पहुंच कर ‘स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स' का लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री यहां कई अन्य परियोजनाओं का भी लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री रिंग रोड स्थित शंकरा नेत्र अस्पताल का उद्घाटन करेंगे, जिसका फायदा वाराणसी सहित पूर्वांचल और बिहार के लोगों को मिलेगा। वहीं, पीएम वाराणसी दौरे पर बाबतपुर हवाई अड्डा टर्मिनल और अन्य हवाई अड्डा परियोजनाओं सहित करीब 1,300 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। इसके बाद वह शाम करीब छह बजे दिल्ली प्रस्थान करेंगे।

पीएम की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
पीएम के आगमन को लेकर पहले से ही तैयारियां की जा रही है। उनकी सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम किए जा रहे है। सिगरा स्टेडियम और हरहुआ के हरिहरपुर में शंकरा नेत्रालय के प्रस्तावित मार्गों का बुधवार को पुलिस आयुक्त मोहित अग्रवाल ने निरीक्षण किया। वीवीआईपी मंच, सभा स्थल, कार्यक्रम स्थल के प्रवेश और निकास द्वार, बैरिकेडिंग, अस्थायी पार्किंग स्थल, सुरक्षा बलों की तैनाती आदि का निरीक्षण किया। वहीं, वीआईपी कार्यक्रम के दौरान शहरवासियों की सुविधाओं को देखते हुए यातायात डायवर्जन प्लान पहले से लागू कराने आदि को लेकर डीसीपी यातायात को निर्देशित किया। पुलिस आयुक्त ने कहा कि वीवीआईपी के सुरक्षा प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन हो। आज बृहस्पतिवार को बाबतपुर एयरपोर्ट पर एडवांस सिक्योरिटी लाइजनिंग (एएसएल) की बैठक समेत प्रस्तावित कार्यक्रम स्थलों का एसपीजी की टीम निरीक्षण करेगी। पुलिस अधिकारियों के अनुसार पीएम मोदी की सुरक्षा व्यवस्था की कमान एसपीजी संभालेगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static