सैनिकों को श्रद्धांजलि देते हुए PM मोदी ने कहा- 'भारत रुकेगा नहीं भारत थमेगा नहीं'

punjabkesari.in Saturday, Dec 11, 2021 - 03:59 PM (IST)

बलरामपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को तमिलनाडु में हेलिकॉप्टर दुर्घटना में जान गंवाने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि भारत दुख में हैं लेकिन दर्द सहते हुए भी ‘हम ना अपनी गति रोकते हैं और न प्रगति'।
PunjabKesari
बलरामपुर में सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना राष्ट्र को समर्पित करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) बिपिन रावत की मौत देश के लिए एक क्षति है। उन्होंने हेलिकॉप्टर दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल देवरिया में जन्मे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना भी की। उन्होंने कहा कि भारत के पहले सीडीएस जनरल विपिन रावत का जाना हर भारत प्रेमी के लिये, हर राष्ट्रभक्त के लिये बहुत बड़ी क्षति है। उन्होंने कहा, “जनरल रावत कितने जाबांज थे, देश की सेनाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिये कितनी मेहनत कर रहे थे, पूरा देश उसका साक्षी रहा है।”
PunjabKesari
मोदी ने कहा कि देश की सेनाओं को आत्मनिर्भर बनाने के अभियान और तीनों सेनाओं में तालमेल सुदृढ़ करने का अभियान, तेजी से आगे बढ़ता रहेगा। जनरल बिपिन रावत, आने वाले दिनों में, अपने भारत को नए संकल्पों के साथ आगे बढ़ते हुए देखेंगे। साथ ही कहा ‘भारत रुकेगा नहीं, भारत थमेगा नहीं।' उन्होंने कहा कि उप्र के सपूत ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह जी का जीवन बचाने के लिये डॉक्टर जी जान से लगे हुए हैं। उन्होंने कहा, “मैं मां पाटेश्वरी से उनके जीवन की रक्षा के लिये प्रार्थना करता हूं । देश आज वरुण सिंह के परिवार के साथ है, जिन वीरों को हमने खोया उनके परिवारों के साथ है।” समाजवादी पार्टी का नाम लिये बिना पार्टी पर कटाक्ष करते हुए मोदी ने कहा कि कुछ की प्राथमिकता उद्घाटन का फीता काटने की थी, जबकि "हमारी प्राथमिकता परियोजनाओं को समय पर पूरा करना है।"
PunjabKesari
पीएम का तंज सपा प्रमुख अखिलेश यादव के उस ट्वीट के जवाब में आया है जिसमें आज सुबह उन्होंने कहा था कि ''सपा के समय तीन चौथाई बन चुकी ‘सरयू राष्ट्रीय परियोजना' के शेष बचे काम को पूर्ण करने में उप्र भाजपा सरकार ने पांच साल लगा दिए। 2022 में फिर सपा का नया युग आएग विकास की नहरों से प्रदेश लहलहाएगा!'' प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों की ढिलाई के कारण देश को 100 गुना अधिक कीमत चुकानी पड़ी है। उन्होंने कहा, ''जब इस परियोजना का काम शुरू हुआ था तो इसकी लगात 100 करोड़ रुपये से भी कम थी। आज यह लगभग 10 हजार करोड़ रुपये खर्च करने के बाद पूरी हुई। पहले की सरकारों की लापरवाही की 100 गुना कीमत देश को चुकानी पड़ी है।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static