PM मोदी बोले- गुजरात की ही तरह था उत्तर प्रदेश का हाल, BJP ने रोके दंगे

punjabkesari.in Saturday, Feb 12, 2022 - 06:03 PM (IST)

कन्नौज: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश की तुलना गुजरात से करते हुए कहा कि एक समय गुजरात में भी दंगे हुआ करते थे मगर भाजपा के सत्ता में आने पर गुजरात की ही तरह उत्तर प्रदेश में भी फसाद की घटनाएं बंद हो गयीं। मोदी ने यहां एक चुनावी सभा में विपक्षी दलों पर दंगाइयों को प्रश्रय देने का आरोप लगाते हुए कहा, "मुझे याद है। एक समय था जब गुजरात में भी ऐसी ही स्थिति थी। कांग्रेस के वर्षों के शासन में वहां ऐसी स्थितियां बना दी गई थीं कि न तो व्यापार फलता-फूलता था और न लोग सुरक्षित महसूस करते थे। हर साल अनेक दंगे होते थे वहां पर छोटी-छोटी बातों को लेकर दंगा हो जाया करता था। इसी तरह के दुष्चक्र में गुजरात लंबे अरसे तक फंसा हुआ था। गुजरात के लोगों ने जब भाजपा को मौका दिया तो स्थितियां बदलना शुरू हो गई।" 

उन्होंने कहा, "हमने सबसे बड़ी प्राथमिकता कानून-व्यवस्था को दी। इसी का नतीजा है कि पिछले दो दशकों से गुजरात में कोई बड़ा दंगा नहीं हुआ। अब वहां हर वर्ग, हर संप्रदाय के लोग अपने विकास और देश के विकास में जुटे हुए हैं। इसी तरह प्रदेश में गुंडागर्दी और माफिया शाही को बंद करने का काम योगी जी की सरकार ही कर सकती है। योगी के नेतृत्व में सरकार ने जिस तरह से दंगों को रोका है हमें उसे स्थाई रूप देना है।" मोदी ने समाजवादी पार्टी पर कटाक्ष करते हुए कहा, "जिनकी राजनीतिक बुनियाद अपराध, गुंडागर्दी और भ्रष्टाचार पर टिकी है वे कभी सुधर नहीं सकते। इन लोगों ने कैसे-कैसे उम्मीदवारों को टिकट दिया है। इनके ज्यादातर उम्मीदवार हिस्ट्रीशीटर हैं और हालत ऐसी है कई लोग तो जेल से ही चुनाव लड़ रहे हैं।" 

उन्होंने आरोप लगाया, "घोर परिवारवादी पार्टियों ने लोकतंत्र की ‘गवर्नमेंट ऑफ द पीपल, बाय द पीपल, फॉर द पीपल' की भावना को ही बदल दिया है। इन लोगों का मंत्र गवर्नमेंट ऑफ द फैमिली, बाय द फैमिली, फॉर द फैमिली बन गया है इसलिए उत्तर प्रदेश के लोगों ने फिर ठान लिया है कि उन्हें सिर्फ अपने परिवार के स्वार्थ के लिए काम करने वाले लोग अब उत्तर प्रदेश में नहीं चाहिए।" प्रधानमंत्री ने दावा किया, "पहले चरण के मतदान ने विपक्षी दलों की नींद हराम कर दी है। वे सोच रहे थे कि जातिवाद और संप्रदायवाद फैला कर वोटों को बांट देंगे लेकिन मुझे खुशी है कि उत्तर प्रदेश के लोग माफिया वादियों दंगा वादियों के खिलाफ एकजुट होकर वोट कर रहे हैं।" उन्होंने अपील की, "उत्तर प्रदेश के जिन क्षेत्रों में आगे के चरणों का चुनाव है वहां के लोगों से भी मैं कहूंगा कि इसी तरह एकजुट रहना है और अपना वोट की जाति संप्रदाय के नाम पर बंटने नहीं देना है।'' 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static