मेरठ की रैली में बोले PM मोदी- ये मोदी गरीबी से तपकर आज यहां पहुंचा है

punjabkesari.in Sunday, Mar 31, 2024 - 04:47 PM (IST)

मेरठ: प्रधानमंत्री मोदी ने मेरठ की रैली से चुनावी बिगुल फूंकते हुए कहा कि मेरठ की ये धरती क्रांति और क्रांति वीरों की धरती है। इस धरती पर बाबा औघड़धाम का आशीर्वाद है। इस धरती ने चौधरी चरण सिंह जैसे महान शख्स देश को दिए हैं। हमारी सरकार को उन्हें भारत रत्न देने का सौभाग्य मिला है। मैं चौधरी साहर को आदर पूर्वक नमन करता हूं। साथियों मेरठ की इस धरती के साथ मेरा कुछ अलग ही रिश्ता है। आपको याद होगा 2014 में और 2019 में मैंने अपने चुनाव अभियान की शुरुआत यही मेरठ से की थी। अब 2024 के चुनाव की पहली रैली मेरठ में ही हो रही है। साथियों 2024 का ये चुनाव सिर्फ एक सरकार बनाने का चुनाव नहीं है। 2024 का चुनाव विकसित भारत बनाने के लिए है।

अब देश की 3 करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाने पर काम हो रहा है। नमो ड्रोन दीदी योजना भी बहनों का भाग्य बदलने जा रही है। ये ड्रोन हमारी खेती का भविष्य बदलने वाले हैं। खेती का काम आसान करने वाले हैं। जब बेटियां ड्रोन पायलट बनेगी तो उनका गौरव भी बढ़ेगा और कमाई भी बढ़ेगी। आने वाले 5 साल नारी शक्ति की समृद्धि के होने वाले हैं। पुलिस हो या फिर अर्धसैनिक बल हो उसमें आज बेटियों की संख्या दो गुने से अधिक हो चुकी है। मुद्रा योजना ने बेटियों को अपना बिजनेस खोलने का संबल दिया है। मोदी का सपना भी है और मोदी की गारंटी भी है। ये हमारी सरकार है जिसने 11 करोड़ से ज्यादा शौचालय बनाकर महिलाओं की गरीमा की रक्षा की है। ढाई करोड़ से ज्यादा घरों में बिजली कनेक्शन देकर उनके जीवन से अंधेरा दूर किया है। बीते 10 साल देश में माताओं-बहनों औऱ बेटियों के लिए सुविधा-सुरक्षा और सम्मान के रहे हैं।

गरीब को इलाज को चिंता न हो इसलिए हमने 5 लाख तक मुफ्त इलाज की योजना बनाई। 80 करोड़ लोगों मुफ्त राशन दे रही है, जिसको किसी ने नहीं पूछा, उसको मोदी ने पूजा है। हमने गरीब को उसका स्वाभिमान हमने लौटाया है। ये हमारी सरकार है जिसने 4 करोड़ गरीबों को पक्के घर बनाकर दिए हैं। जम्मू-कश्मीर आर्टिकल 370 कभी हटेगा यह भी लोगों को असंभव लगता था, लेकिन वो भी हटा है ओर जम्मू-कश्मीर का तेज विकास भी हो रहा है। इसलिए आज लोग बीजेपी के 370 सीटों का आशीर्वाद भी दे रहे हैं। ये मोदी गरीबी से तपकर आज यहां पहुंचा है। तीन तलाक के विरूद्ध एक शक्त कानून भी लोगों को असंभव लगता था। तीन तलाक के खिलाफ न सिर्फ कानून बन चुका है बल्कि ये हजारों मुस्लिम बहनों की जिंदगी भी बचा रहा है। लोकसभा और विधानसभाओं में महिलाओं को आरक्षण भी पहले असंभव कर रहा था, लेकिन वो आज सच्चाई बन चुका है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static