मोदी ने योगी के तारीफ में बांधे पुल, कहा- नोएडा आकर बिना बोले मिथक तोड़ा

punjabkesari.in Monday, Dec 25, 2017 - 05:01 PM (IST)

नोएडाः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिल्ली और नोएडा वासियों को तोहफा देते हुए आज दिल्ली मेट्रो की पहली चालक रहित मैजेंटा लाइन रेल का उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने यूपी के सीएम योगी अदित्यनाथ की जमकर तारीफ की। 

पीएम मोदी ने कहा कि योगी जी के कपड़े देखकर ये भ्रम फैलाया जाता है कि वे आधुनिक सोच के नहीं हो सकते हैं, सिर्फ मान्यताओं में बंधे हुए सिर्फ पुराण पोथी वाले होंगे। नोएडा को लेकर ऐसी छवि बनाई गई थी कि यहां कोई सीएम नहीं आ सकता, अगर आएगा तो उसकी कुर्सी चली जाएगी। लेकिन योगी जी ने बिना बोले ही इस आचरण को खत्म कर दिया है।

मोदी ने विरोधियों पर तंज कसते हुए कहा कि अगर कुर्सी जाने के डर से मुख्यमंत्री जीते हैं तो उन्हें CM बनने का हक नहीं है। मान्यताओं में कैद होकर कोई समाज तरक्की नहीं कर सकता है।

उल्लेखनीय है कि यूपी की सियासी जमात के बीच अनकही मान्यता है कि मुख्यमंत्री रहते हुए जो भी शख्स नोएडा पहुंचेगा, उसकी सत्ता छिन जाएगी। अपशगुन का ये चक्रव्यूह इतना खतरनाक माना जाता है कि 19 सालों में सिर्फ मायावती ने ही बतौर सीएम नोएडा का दौरा किया था। अब मौजूदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मिथक को तोड़ दिया है।