वाराणसी में PM मोदी ने की विशेष पूजा, जानिए क्या मांगा मां दुर्गा से

punjabkesari.in Saturday, Sep 23, 2017 - 09:49 AM (IST)

वाराणसीः पीएम मोदी ने शारदीय नवरात्र के दूसरे दिन काशी के प्राचीन 1008 शक्तिपीठ दुर्गा मंदिर में दर्शन किया। इस मंदिर में नवरात्र में चौथे दिन मां दुर्गा के कुष्मांडा स्वरूप की पूजा की जाती है। पीएम ने इसी मंदिर में सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल राम नाईक और बीजेपी के अध्यक्ष महेंद्र नाथ पाण्डेय के साथ पूरे वैदिक रीति रिवाज के साथ मां दुर्गा का पूजन किया।

पीएम ने मांगा ये वरदान 
मां दुर्गा की विधिवत पूजापाठ करने के बाद पीएम मोदी ने मंदिर परिक्रमा लगते हुए पौराणिक महत्व भी जाना। मंदिर के पुजारी ने बताया कि पीएम ने बाकायदा संकल्प लेने के साथ ही भगवती की आराधना शुरू की और पूर्ण समर्पण भाव से देश के विकास के लिए मां से वरदान भी मांगा।

दक्षिण द्वार से किया प्रवेश 
दुर्गा मंदिर पहुंचते ही पीएम ने सबसे पहले काशी की जनता का अभिवादन कर मंदिर में दाखिल हुए और दक्षिण द्वार से मां के गर्भगृह में प्रवेश किया। ऐसी मान्यता है कि इस द्वार से प्रवेश करने वाली की खुद महाकाल रक्षा करते है साथ ही उसे यश और वैभव ही प्राप्त होता है।

मंदिर के महंत ने कराई पूजा 
मंदिर के महंत कृष्णा दुबे ने पीएम को मां की चुनरी ओढ़ाते हुए स्वागत किया और 5 वैदिक ब्राह्मणों से विधिवत पूजन कराया। वहीं पुजारी आचार्य महेंद्र तिवारी ने बताया कि करीब आधे घण्टे तक पूजन किया, साथ ही देश को शक्तिशाली और विकासशील बनाने का संकल्प लिया गया।