कुशीनगर में बोले PM मोदी- 5 चरणों के बाद चारों खाने चित हैं विरोधी

punjabkesari.in Sunday, May 12, 2019 - 12:45 PM (IST)

कुशीनगरः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 5 चरणों के बाद विपक्ष घबरा गया है। देश मजबूत सरकार के लिए वोट दे रहा है। 5 चरणों के बाद विरोधी चारों खाने चित हो गए हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि वंशवाद की बेल पकड़कर ये लोग अब इतना ऊपर चढ़ चुके हैं कि गरीब को तुच्छ मानते हैं। गंदगी साफ करने वालों को तुच्छ मानते हैं। वहीं मैं गरीबी में पैदा हुआ, गरीबी में बड़ा हुआ। कुंभ के मेले में गरीब के पैर धोकर, सफाई कर्मचारी के पैर धोकर मैं खुद को धन्य मानता हूं। हमारा ये निरंतर प्रयास रहा है कि जो हमारी संस्कृति है, उसका प्रचार प्रसार करें। सिर्फ अपना परिवार देखने वाले कांग्रेस और महामिलावटी लोगों ने अपनी संस्कृति, अपनी ताकत, अपने राष्ट्र नायकों की परवाह नहीं की। जो चांदी का चम्मच लेकर पैदा हुए और जिन्होंने गरीब के नाम पर राजनीति करके खुद के लिए चांदी के चम्मच बनवा लिए, जो आज भी खुद को राजा-महाराजा समझते हैं और जनता को अपना गुलाम, वो कभी आपको आगे बढ़ाने के लिए काम नहीं कर सकते।

उन्होंने कहा कि आज जो लोग मेरी जाति का सर्टिफिकेट मांग रहे हैं, जब उन्हें आपकी सेवा का मौका मिला तो उन्होंने अपने लिए सैकड़ों-हजारों करोड़ रुपये की संपत्ति खड़ी कर ली। मैं गुजरात में सबसे लंबे समय तक सीएम रहा। 5 साल से देश का पीएम हूं और मेरा बही खाता भी देश के सामने है। जब इन्हें मौका मिला, तो इन्होंने अपने लिए लाखों-करोड़ों के बंगले बना लिए। जब मुझे सेवा का अवसर मिला तो मैंने गरीबों के लिए डेढ़ करोड़ घर बनवाए। जब इन्हें मौका मिला तो इन्होंने कोयला घोटाला कर दिया। जब मुझे अवसर मिला तो मैंने 7 करोड़ गरीब माताओं को मुफ्त गैस कनेक्शन दिया। जब इन्हें मौका मिला तो इन लोगों ने बिजली में भी घोटाला कर दिया। जब मुझे सेवा का अवसर मिला तो ढाई करोड़ से ज्यादा गरीबों के घर में मुफ्त बिजली कनेक्शन दिया।

उन्होंने कहा कि आज यूपी की बेटियां बहनजी (मायावती) से पूछ रही हैं कि राजस्थान में आपके समर्थन से सरकार चल रही है, वहां दलित बेटी से बलात्कार हुआ है। फिर बहनजी अब तक आपने समर्थन वापस क्यों नहीं लिया? कांग्रेस सरकार की नीयत सही होती तो वो अलवर में जो हुआ, उसे छिपाने और दबाने में नहीं लगती, लेकिन नहीं इनके पास तो एक ही जवाब है- हुआ तो हुआ। उन्होंने कहा कि आतंक के खिलाफ जो सीधी लड़ाई हम लड़ रहे हैं, उसके लिए देश वोट दे रहा है। भारत को दहलाने वाले आज डर-डर कर जीने को मजबूर हैं, इसलिए देश हमें वोट दे रहा है। आज दुनिया में जो भारत की गूंज सुनाई दे रही है, देश उसके लिए बीजेपी को और मोदी को वोट दे रहा है। देश मजबूत, निर्णायक और ईमानदार सरकार के लिए वोट दे रहा है।

Deepika Rajput