PM मोदी का सुझाव- साल में एक बार कराएं पुराने कार्यकर्ताओं का मिलन समारोह

punjabkesari.in Friday, Oct 25, 2019 - 12:26 PM (IST)

लखनऊः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र के कार्यकर्ताओं से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संवाद किया। पीएम ने सुझाव देते हुए कहा कि वे पुराने कार्यकर्ताओं की सूची तैयार कर साल में कम से कम एक बार उनका मिलन समारोह करायें।

उन्होंने कहा, 'हमारी पार्टी अचानक नहीं बनी है, चार-चार पीढ़ी तक कार्यकर्ताओं ने अथाह परिश्रम किया है। परिवार के परिवार खपा दिये हैं। तब जाकर हमने लोगों का विश्वास पाया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें समूह में पार्टी के पुराने कार्यकर्ताओं के घर जाना चाहिए। उनके साथ कार्य करेंगे तो आपके अगल बगल से आपको प्रेरणा मिलेगी। पुराने कार्यकर्ताओं से पार्टी का इतिहास पूछना चाहिए।

पीएम ने कहा कि सभी जागरूक कार्यकर्ताओं का काम है कि अगल बगल में जितने परिवार रहते हैं, उन्हें सरकारी योजनाओं के बारे में बताए। हकदार लोगों को पता नहीं होता कि सरकार उनके लिए कौन सी योजनाएं चला रही है। ऐसे में थोड़ा सा उनसे संपर्क कर उन्हें बताए। सरकार की सामाजिक सुरक्षा स्कीमों के बारे में बताए। उन्होंने कहा कि अगर हम देशवासियों की मूलभूत समस्याओं का समाधान करते हैं तो देशवासी देश को आगे बढाने में बहुत बडा काम कर सकते हैं।





 

Tamanna Bhardwaj