काशी में बोले योगी, कहा- अभिभावक की तरह देश को आगे ले जा रहे PM मोदी

punjabkesari.in Wednesday, Oct 25, 2017 - 02:59 PM (IST)

वाराणसीः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने काशी पहुंचकर सांस्कृतिक संकुल में 9 करोड़ 26 लाख रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास किया। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी एक अभिभावक के रूप में देश को आगे ले जा रहे हैं। बता दें कि कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद सीएम योगी मोरारी बापू की मानस कथा सुनने के लिए रवाना हो गए है।

इस दौरान सीएम ने ठुमरी की रानी गिरिजा देवी को शासन की तरफ से श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक संकुल का नाम ठुमरी गायिका गिरिजा देवी के नाम पर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि काशी विकास की ऊंचाई को छुता हुआ दिखाई दे रहा है। केंद्र और प्रदेश सरकार लोककल्याण की योजनाओं को समय-समय पर मोनिटरिंग कर रही है।

बता दें कि इस दौरान सीएम योगी चौका घाट स्थित सांस्कृतिक संकुल में चल रहे मुरारी बापू के रामकथा कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। इसके बाद सीएम डोमरी हेलीपैड से चंदौली के लिए रवाना होंगे। सीएम चंदौली के महेंद्र टेक्निकल इंटर कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। वे यहां कई योजनाओं की सौगात देंगे और एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

सीएम योगी निकाय चुनाव से पहले जिलों का ताबड़तोड़ दौरा कर रहे हैं। बीते दिन योगी ने बिजनौर के नजीमाबाद का दौरा किया था। उससे पहले मुख्यमंत्री हमीरपुर और चित्रकूट के दौरे पर थे और कल वो आगरा दौरे पर जाएंगे।