PM मोदी ने मन की बात में किया कानपुर के इस ''मसीहा'' डॉक्टर का जिक्र

punjabkesari.in Sunday, Mar 25, 2018 - 06:04 PM (IST)

कानपुरः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश और समाज को बदलने के लिए गरीब तथा निचले तबके के लोगों द्वारा किए जा रहे कई अनोखे और प्रेरक कार्यों के सामने आने पर खुशी जताई है। पीएम ने कहा कि इस तरह के कामों से सकारात्मक सोच बनेगी और आत्मविश्वास पैदा होगा जिससे नए भारत का सपना पूरा किया जा सकता है। 

मोदी ने आकाशवाणी से प्रसारित ‘मन की बात’ कार्यक्रम के 42वें संस्करण में रविवार कहा कि उनके मोबाइल एप ‘नरेंद्रमोदी एप’ के माध्यम से लगातार उन्हें ऐसे कार्यों की जानकारी मिल रही हैं जिनमें देश के गरीब और सामन्य लोगों ने समाज को बदलने की दिशा में कई अनूठे कार्य किए हैं जो मिसाल बन गए हैं। 

उन्होंने इस संबंध में कुछ ऐसे लोगों की चर्चा करते हुए कहा कि असम के करीमगंज के रिक्शा-चालक अहमद अली ने अपनी इच्छाशक्ति के बल पर गरीब बच्चों के लिए 9 स्कूल बनवाए हैं। कानपुर के डॉक्टर अजीत मोहन चौधरी फुटपाथ पर जाकर गरीबों को देखते हैं और उन्हें मुफ्त दवा भी देते हैं। इलाज नहीं मिलने के कारण 13 साल पहले अपनी बहन की मृत्यु से दुखी कोलकाता के कैब चालक सैदुललस्कर अस्पताल बनाने की ठानी ताकि इलाका के अभाव में किसी गरीब की मौत न हो।

सैदुल ने अपने इस मिशन में घर के गहने बेचे, दान में दिए रुपए इकट्ठे किए। उनकी कैब में सफर करने वाले कई यात्रियों ने दिल खोलकर दान दिया।
 

Punjab Kesari