30 जुलाई को जौनपुर समेत UP के 9 मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण करेंगे PM मोदी

punjabkesari.in Tuesday, Jul 20, 2021 - 04:44 PM (IST)

जौनपुर: उत्तर प्रदेश में जौनपुर के राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल प्रोफ़ेसर डॉक्टर शिवकुमार ने कहा है कि 30 जुलाई को सिद्धार्थनगर से जौनपुर सहित प्रदेश के नौ मेडिकल कालेजों का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकार्पण करेंगे । प्रिंसिपल प्रोफेसर डॉ0 शिवकुमार मंगलवार को जौनपुर में हमारे प्रतिनिधि से वार्ता कर रहे थे । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 30 जुलाई को प्रदेश के सिद्धार्थनगर में आ रहे हैं और वहीं से प्रदेश के सिद्धार्थनगर सहित नौ नए मेडिकल कॉलेजों क्रमश: जौनपुर , गाजीपुर , देवरिया, मिर्जापुर, फतेहपुर , प्रतापगढ़ , हरदोई और एटा का लोकार्पण करेंगे ।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेडिकल कॉलेज सिद्धार्थनगर का लोकार्पण फिजिकली तथा अन्य 8 मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण वर्चुअली करेंगे । उन्होंने कहा कि एक साथ 30 जुलाई को नौ मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण प्रदेश के इतिहास में अभूतपूर्व अवसर होगा। उन्होंने कहा कि जौनपुर के राजकीय मेडिकल कॉलेज में प्रत्येक मंगलवार को प्रोफ़ेसर एसोसिएट, सहायक प्रोफेसर और एस आर के रिक्त पदों के लिए वाक इन इंटरव्यू आयोजित किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि राजकीय मेडिकल कॉलेज में अगस्त के दूसरे सप्ताह से एमबीबीएस प्रथम वर्ष की कक्षाएं चलना शुरू हो जाएंगी। इसके लिए एसोसिएट प्रोफेसर, सहायक प्रोफेसर और एस आर के रिक्त पदों के लिए प्रत्येक मंगलवार को वाक इन इंटरव्यू आयोजित किया जा रहा है । मेडिकल कॉलेज को अच्छी तरह से चलाने के लिए अच्छे अध्यापकों की आवश्यकता होगी। इसके लिए योग्य डॉक्टरों की नियुक्ति की जाएगी जा रही है। उन्होंने कहा ‘‘ हम चाहते हैं कि राजकीय मेडिकल कालेज जौनपुर को मिनी पीजीआई के रूप में तब्दील किया जाए , ताकि आसपास के जनपदों के लोग यहां आए और अपना बेहतर इलाज कराएं ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static