20 अक्टूबर को काशी दौरे पर रहेंगे PM Modi; दिवाली से पहले 1300 करोड़ रुपये की देंगे सौगात

punjabkesari.in Saturday, Oct 12, 2024 - 09:45 AM (IST)

PM Modi Visit Kashi: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 अक्टूबर को एक दिवसीय दौरे पर काशी जाएंगे। यहां पर पीएम लगभग 1300 करोड़ रुपये की सौगात देंगे और 17 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। पीएम के आगमन को लेकर पहले से ही तैयारियां की जा रही है। यहां पहुंचने के बाद मोदी शंकर नेत्रालय ट्रस्ट द्वारा बनाए गए सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का शुभारंभ करेंगे, जिसका शिलान्यास वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने किया था। वहीं, दो जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे।

20 हजार से ज्यादा लोगों को संबोधित करेंगे पीएम
जानकारी के मुताबिक, 20 अक्टूबर को तकरीबन आठ घंटे के लिए पीएम मोदी काशी जाएंगे। पीएम सिगरा स्थित डॉ. संपूर्णानंद स्टेडियम में 20 हजार से ज्यादा लोगों की जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री वाराणसी एयरपोर्ट की नई टर्मिनल बिल्डिंग की नींव भी रखेंगे। पीएम सबसे पहले शंकर नेत्रालय के तुलसी पट्टी हरिहरपुर स्थित 17वें केंद्र का लोकार्पण करेंगे। साथ ही, अस्पताल को संचालित करने वाले ट्रस्ट की तरफ से आमंत्रित करीब एक हजार लोगों को संबोधित करेंगे।

17 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे मोदी
पीएम मोदी सिगरा स्थित डॉ. संपूर्णानंद स्टेडियम के दूसरे और तीसरे चरण के कार्यों का लोकार्पण भी करेंगे। इस दौरान स्टेडियम का निरीक्षण करेंगे। यहीं से काशी की जनता को विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे। स्टेडियम में ही जनसभा को संबोधित करेंगे। इसमें 20 हजार से ज्यादा लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। बड़ी संख्या में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी आएंगे। जानकारी के मुताबिक सारनाथ की बड़ी विकास परियोजनाओं का लोकार्पण भी होगा। एयरपोर्ट की नई टर्मिनल बिल्डिंग की नींव रखी जाएगी।

पीएम की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
प्रधानमंत्री मोदी के आगमन को लेकर प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। पीएम की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे और चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस बल तैनात होगा। कुछ दिनों पहले सीएम योगी ने भी पीएम के आगमन की तैयारियों का जायजा लिया था। उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए थे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static