अपने दो दिवसीय दौरे पर काशी आएंगे पीएम मोदी, 1 हजार करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

punjabkesari.in Tuesday, Dec 12, 2023 - 02:55 PM (IST)

UP News: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 दिसंबर को उत्तर प्रदेश के काशी दौरे पर आ रहे है। जहां पर पहुंचने के बाद पीएम मोदी एक कार्यक्रम में शामिल होंगे और प्रदेशवासियों को एक बड़ा तोहफा देंगे। पीएम लगभग दो दर्जन परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इसमें 17 परियोजनाएं पूरी हो गई हैं। छह परियोजनाओं का शिलान्यास होगा। उनके आगमन को लेकर प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। उनकी सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए जा रहे है।

बता दें कि पीएम मोदी काशी में अपने दो दिवसीय दौरे पर आएंगे। प्रधानमंत्री 17 दिसंबर को दोपहर में आएंगे। अपनी यात्रा के पहले दिन, पीएम मोदी के यहां कटिंग मेमोरियल इंटर कॉलेज मैदान पर प्रस्तावित विकसित भारत संकल्प यात्रा प्रदर्शनी का दौरा करने की संभावना है। इसके बाद, उनके नमो घाट जाने की संभावना है जहां 17 दिसंबर से शुरू होने वाले काशी तमिल संगमम चरण 2 के हिस्से के रूप में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जाना है।


पीएम दो दर्जन परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास
जानकारी के मुताबिक, रात्रि प्रवास के बाद पीएम के 18 दिसंबर को वाराणसी के स्वर्वेद मंदिर में एक कार्यक्रम में भाग लेने की संभावना है। इसके बाद, उनके अपने संसदीय क्षेत्र में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करने की संभावना है। काशी क्षेत्र भाजपा पीएम मोदी का भव्य स्वागत करेगी। मेगा पब्लिक मीटिंग के लिए स्थान को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इसके वाराणसी के सेवापुरी इलाके में होने की संभावना है। काशी क्षेत्र के भाजपा प्रवक्ता नवरतन राठी ने कहा कि प्रधानमंत्री विकास भारत संकल्प यात्रा पर आधारित प्रदर्शनी देखने के बाद कुछ प्रमुख लोगों से बातचीत भी करेंगे। पीएम जहां पर 1000 करोड़ की लागत वाली  है दो दर्जन परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे।

पीएम मोदी की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
पीएम मोदी के आगमन को लेकर प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। पीएम की सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किए जा रहे है। भारी पुलिस फोर्स तैनात की जाएंगी। चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जाएगी।  

Content Editor

Pooja Gill