रविवार को संगम के तट पर मां गंगा की महाआरती करेंगे PM मोदी, ये दिग्गज नेता भी रहेंगे मौजूद

punjabkesari.in Friday, Dec 14, 2018 - 03:15 PM (IST)

प्रयागराज: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी प्रयागराज में कुंभ मेला सकुशल संपन्न हो इस संकल्प के साथ रविवार को गंगा पूजन करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ लखनऊ में उनके सरकारी आवास पर शुक्रवार की सुबह साधु-संतों की जानी मानी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी के बीच हुई एक बैठक में यह निर्णय लिया गया है।

अखाड़ा परिषद सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रविवार को प्रयाग आगमन पर परिषद के अध्यक्ष के साथ प्रयागराज कुंभ मेला सकुशल सपन्न हो इस संकल्प के साथ गंगा पूजन करके उनकी महाआरती उतारेंगे। इस पूजा में मोदी के साथ प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य, तेरहवों अखाड़े के एक-एक प्रतिनिधि शामिल होंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री बड़े हनुमान जी का भी दर्शन और पूजन करेंगे।

उन्होंने बताया कि बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने अध्यक्ष से कहा कि दिव्य और भव्य कुंभ के लिए प्रयागराज में चल रहे विकास कार्य दिसंबर के अंत तक पूरे कर लिए जाएंगे। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी के 16 दिसंबर को प्रयागराज की पवित्र धरती पर आएंगे। वह कुंभ के लिए केंद्र और प्रदेश की ओर से कराए जा रहे विभिन्न विभागों द्वारा करीब 3500 करोड़ रुपए की लागत से विकास कार्यों का लोकार्पण भी करेंगे और कुंभ की तैयारियों का जायजा भी लेंगे। इसके साथ ही मोदी झूंसी के अंदावा में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

Anil Kapoor