काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का PM मोदी 13 दिसम्बर को करेंगे लोकार्पण

punjabkesari.in Thursday, Nov 18, 2021 - 02:52 PM (IST)

वाराणसी: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने लोक सभा क्षेत्र वाराणसी में बने  काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण 13 दिसम्बर को करेंगे। इस दौरान भाजपा के सहयोगी पार्टियों के वरिष्ट नेता और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। वहीं इसके अलावा संगठन के मंत्रियों की बैठक , मेयर का सम्मेलन, जिला पंचायत और  धर्माचार्यों का सम्मेलन सहित अन्य कार्यक्रम प्रस्तावित हैं। बता दें कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर पीएम नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है जिसका पीएम ने 2019 में उद्घाटन किया था इस प्रोजेक्ट में लगभग 400 करोड़ की लागत से बन रहा है। 

PunjabKesari

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में श्रद्धालुओं के लिए छोटे बड़े 27 मंदिर है जहां पर श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए  ,स्पिरिचुअल बुक सेंटर, मुमुक्षु भवन, वैदिक सेंटर, जलपान केंद्र ,मल्टी पर्पज हॉल, सिटी म्यूजियम वाराणसी गैलरी, योगशाला बनाई गई है। वहीं 100 साल पहले चोरी अन्नपूर्णा की मूर्ति को भी स्थापित किया जाएगा।  13 दिसंबर को पीएम मोदी द्वारा लोकार्पण के बाद दुनिया भर के लोग काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर में देवी अन्नपूर्णा का भी दर्शन और पूजन कर सकेंगे।

PunjabKesari

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नवनिर्मित ‘पूर्वांचल एक्सप्रेस वे' का लोकार्पण कर पूर्वचल की जनता को समर्पित किया है। उन्होंने जनता को संबांधित करते हुए कहा कि ‘पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे' उत्तर प्रदेश के विकास का यह एक्सप्रेस-वे है। आम जनमानस के जीवन में विकास के नए युग का सूत्रपात करेगा व पूर्वांचल को विकास की मुख्यधारा से जोड़ेगा। उन्होने कहा कि सुल्तानपुर समेत पूरे प्रदेश का‘‘बहुपक्षीय विकास का सेतु ‘पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे' से होगा। उ.प्र. की अर्थव्यवस्था की रीढ़ भी बनेगा। नि:संदेह, यह एक्सप्रेस-वे  1 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनाने के संकल्प को पूर्ण करने में सहायक सिद्ध होगा।''     



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static