वाराणसी के इस मंदिर में रामायण पर डाक टिकट जारी करेंगे पीएम मोदी

punjabkesari.in Thursday, Sep 21, 2017 - 11:45 AM (IST)

वाराणसीः डाक विभाग में इस बार दशहरा के उपलक्ष्य में रामराज व डाक टिकटों पर रामायण गान का अलौकिक दृश्य देखने को मिलेगा। जिसके लिए रामायण पर आधारित खास डाक टिकट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 सितंबर को काशी के मानस मंदिर से जारी करेंगे।

दरअसल पीएम यहां लगभग 25 मिनट तक रहेंगे, इसलिए यहां पहुंचने पर उनका वैदिक संस्कारों के तहत स्वागत सत्कार होगा। मकराना के सफेद-कत्थई रंग के पत्थरों से निर्मित काशी में आस्था का एक केन्द्र बिन्दू माने जाने वाले मानस मंदिर में पीएम के आगमन को लेकर एसपीजी ने मंदिर प्रांगण में अपना डेरा डाल दिया है। पीएम के सुरक्षा के बाबत तैयारियों का जायजा लेने व सुरक्षा व्यवस्था को पुख्त करने में लगी हुई है।

मंदिर के पुजारी राकेश तिवारी ने बताया कि पीएम मोदी देश के दूसरे ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो दुर्गाकुंड स्थित श्री सत्यनारायण तुलसी मानस मंदिर में प्रभु श्रीराम के पूजन अर्चन के लिए आ रहे हैं। इसके पूर्व 1964 में पीएम लाल बहादुर शास्त्री ने यहां राम दरबार की प्राण प्रतिष्ठा की थी।

उन्होंने कहा कि पीएम यहां पूजन अर्चन करने के साथ ही डाक टिकट भी जारी करने वाले हैं। जो हमारे लिए गर्व की बात है और हम सब उनके आगमन की तैयारियों में जुटे हुए हैं। मानस मंदिर में पीएम के आगमन को देखते हुए एसपीजी द्वारा सुरक्षा व्यवस्था को चाकचौबंद किया जा रहा है।