10 फरवरी को यूपी और महाराष्ट्र की यात्रा पर आएंगे PM मोदी, कई परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास एवं उद्घाटन

punjabkesari.in Thursday, Feb 09, 2023 - 10:22 AM (IST)

लखनऊः देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) 10 फरवरी को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और महाराष्ट्र (Maharashtra) की यात्रा पर आएंगे। जहां आने के बाद पीएम कई परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से बुधवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार पीएम मोदी शुक्रवार को 10 बजे लखनऊ (Lucknow) में उत्तर प्रदेश वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन (Global Investors Summit 2023) का उद्घाटन करेंगे। पीएम के आगमन से पहले यूपी सरकार ने पूरी तैयारियां कर ली है।

यह भी पढ़ेंः UP: ड्यूटी के दौरान सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगी यूपी पुलिस, लगी पाबंदी

PM दो वंदे भारत ट्रेनों को दिखाएंगे हरी झंडी
बता दें कि पीएम मोदी 10 फरवरी दोपहर 2 बजकर 45 मिनट पर मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस में दो वंदे भारत ट्रेनों (Vande Bharat Trains) को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इससे महाराष्ट्र में महत्वपूर्ण तीर्थस्थलों से रेल संपकर् को बढ़ावा मिलेगा। प्रधानमंत्री दो सड़क परियोजनाओं सांताक्रुज चेंबूर लिंक रोड और कुरार अंडरपास परियोजनाओं को भी देश को समर्पित करेंगे। इसके बाद शाम करीब साढ़े चार बजे मुंबई में अल्जामिया-तुस-सैफियाह के नए परिसर का उद्घाटन करेंगे।

PM मोदी यूपी में वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन का करेंगे उद्घाटन
पीएम मोदी उत्तर प्रदेश वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन 2023 का उद्घाटन करेंगे। वे ग्लोबल ट्रेड शो का भी उद्घाटन करेंगे और इन्वेस्ट यूपी 2.0 का शुभारंभ करेंगे। बता दें कि यूपी वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन 2023 10 से 12 फरवरी, 2023 तक निर्धारित है। यह उत्तर प्रदेश सरकार का प्रमुख निवेश शिखर सम्मेलन है। यह नीति निर्माताओं, उद्योग जगत के प्रतिनिधियों, शिक्षाविदों, थिंक-टैंक और दुनिया भर के नेताओं को एक मंच पर लाएगा, जहाँ वे सामूहिक रूप से व्यापार के अवसरों का पता लगाने और साझेदारी बनाने पर विचार करेंगे।

यह भी पढ़ेंः BJP के मंच पर पहुंचे सपा MLA ताहिर खान: सांसद मेनका गांधी बोलीं- मोदी सरकार ने दिया बेटियों को सुरक्षा व सम्मान

PM की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुख्ता इंतजाम
प्रधानमंत्री मोदी के यूपी दौरे से पहले योगी सरकार ने उनके आगमन की तैयारियां कर ली है। योगी सरकार ने पीएम मोदी की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए है। पीएम की सुरक्षा के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया जाएगा। पीएम की सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए जा रहे हैं।   

 

Content Editor

Pooja Gill