PM ने बिजली को भी हिंदूओं-मुसलमानों में बांट दिया: अख‍िलेश

punjabkesari.in Monday, Mar 06, 2017 - 02:37 PM (IST)

जौनपुर:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने बिजली को भी हिन्दूओं और मुसलमानों में बांट दिया। उन्होंने पीएम पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अगर उनका दिल्ली में मन ना लग रहा हो तो वह यहां आकर उनसे पद की अदला-बदली कर लें। अखिलेश ने यहां सपा-कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित रैली में कहा कि हमारे प्रधानमंत्री तो कमाल के हैं। पीएम ने हम पर आरोप लगाया कि हम रमजान में ज्यादा और दीवाली, होली पर कम बिजली देते हैं। हमने आंकड़े दे दिए, जिनसे पता लग गया कि हमने बिजली देने में कोई भेदभाव नहीं किया है।

काशी में बिजली समाजवादी सरकार ही देती
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि काशी में वह बिजली पहुंचाते हैं। हम तो कहते हैं कि काशी में बिजली समाजवादी सरकार ही देती हैं। आप कभी बिजली नहीं पहुंचाते, और ना ही यह आपके अधिकार में आता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने पिछले दिनों जौनपुर आकर फौज की बात छेड़ते हुए ‘वन रैंक वन पेंशन’ की बात की। इसमें भी उन्होंने धोखा दिया है। आपने (केन्द्र सरकार) सर्जिकल स्ट्राइक के बहाने हमारी फौज को सीमा पर लड़वा दिया। अभी भी समस्या का समाधान नहीं हुआ। बताआे कश्मीर की हालत क्या है। एेसे लोगों से बचकर रहिए, जो धोखा देते हों और समय आने पर चीजें बदल देते हों। एेसे कमाल के प्रधानमंत्री को हमने पहले कभी नहीं देखा।

पीएम का दिल्ली में कम और यूपी में ज्यादा लग रहा दिल
अखिलेश ने कहा कि प्रधानमंत्री का दिल्ली में कम दिल लग रहा है और यूपी में ज्यादा लग रहा है। हमने कहा कि अगर दिल्ली में दिल ना लग रहा हो तो हमसे कुर्सी की अदला-बदली कर लो। उन्होंने कहा कि जौनपुर के लोगों को बनारस की हवा का पता लग गया होगा। वहां जो सपा-कांग्रेस का रोड शो हुआ। उसमें जिस तरह का जनसमर्थन जुटा था, उसे देखकर हम कह सकते हैं कि बनारस की जनता भी समाजवादियों की मदद करने जा रही है।