PM ने कहा- मंच साझा करने से घबराते थे अखिलेश, एयरपोर्ट पर रिसीव करने के बाद हो जाते थे गायब

punjabkesari.in Tuesday, Nov 16, 2021 - 05:11 PM (IST)

सुल्तानपुर: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव का नाम लिए बगैर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के विकास के लिये ईमानदार सोच के साथ जुटी योगी आदित्यनाथ सरकार की सफलता को देखकर कुछ लोग आपा खो रहे हैं। मोदी ने 341 किमी लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का लोकार्पण करने के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा ‘‘ उत्तर प्रदेश को डबल इंजन की सरकार के जब ऐसे लाभ मिलते हैं तो कुछ लोग आपा खो रहे है। उनका विचलित होना स्वाभाविक है। जो अपने समय में असफल रहे वह योगी की सफलता भी नहीं देख पा रहे है। जो देख नहीं पा रहे हैं वह पचा कैसे पायेंगे। ऐसी सोच से दूर रहकर सेवा भाव से जुटे रहना हमारी कर्म गंगा है।'' 

प्रधानमंत्री ने कहा कि सात आठ साल पहले उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था,सड़क और अन्य मूलभूत सुविधाओं के भयावह हालात को देखकर आश्चर्य होता था। 2014 में यहां के लोगों के आशीर्वाद से देश की बागडोर संभालने के बाद उन्होने उत्तर प्रदेश के सर्वांगीण विकास का खाका तैयार किया मगर यूपी की पुरानी सरकार ने साथ नहीं दिया। यहां तक कि मुख्यमंत्री मेरे साथ मंच साझा करने तक में घबराते थे। जब वह यूपी आता था तो सिर्फ एयरपोर्ट पर रिसीव करते थे और उसके बाद पता नहीं कहां गायब हो जाते थे।     मोदी ने कहा कि पिछली सरकार को वोट बैंक बिखरने का खतरा होता था। पहले विकास वहां होता था, जहां उनका परिवार होता था। उस परिधि के बाहर विकास कहीं नहीं होता था।    

गौरतलब है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज सुबह एक ट्वीट के जरिये भाजपा सरकार पर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का श्रेय लेने का आरोप लगाया था। उन्होने कहा ‘‘ फ़ीता आया लखनऊ से और नयी दिल्ली से कैंची आई सपा के काम का श्रेय लेने को मची है ‘खिचम-खिंचाई'। आशा है अब तक अकेले में बैठकर लखनऊवालों ने ‘समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे' की लंबाई का आँकड़ा रट लिया होगा। सपा ‘बहुरंगी पुष्पवर्षा' से इसका उद्घाटन करके सोच वालों को जवाब देगी।'' वहीं, अखिलेश के निर्देश पर सपा के कुछ कार्यकर्ताओं ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर साइकिल चलाकर और पुष्प वर्षा का एक्सप्रेस वे का सांकेतिक उद्घाटन किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static