CM के लिए PM ने केंद्र से 5 वरिष्ठ IAS अधिकारियों को भेजा वापस

punjabkesari.in Tuesday, May 09, 2017 - 11:01 AM (IST)

नई दिल्ली\लखनऊ: केंद्र सरकार में कार्यरत 5 वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों को वापस उत्तर प्रदेश भेजा गया है जो वरिष्ठ अधिकारियों की कमी का सामना कर रहा है। राज्य सरकार ने केंद्र से उत्तर प्रदेश कैडर के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों की सेवाएं मांगी थी। इसके बाद यह कदम उठाया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली नियुक्ति संबंधी कैबिनेट समिति (एसीसी) ने 5 अधिकारियों को अपने कैडर में वापस भेजे जाने को मंजूरी दी। कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीआेपीटी) द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार इन अधिकारियों में वरिष्ठ आईएएस अधिकारी आलोक कुमार शामिल हैं। कुमार अभी वस्त्र मंत्रालय में संयुक्त सचिव हैं।  उनके अलावा संजय आर भूसरेड्डी, प्रशांत त्रिवेदी, शशि प्रकाश गोयल (सभी 1989 बैच) को भी वापस भेजा गया है।

इसमें कहा गया है कि वापस भेजे गए अधिकारियों में 1992 बैच के आईएएस अधिकारी अनुराग श्रीवास्तव शामिल हैं। उन्हें 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के बाद मुक्त किया जाएगा। श्रीवास्तव अभी आयुष मंत्रालय में संयुक्त सचिव हैं। डीआेपीटी के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार इन वरिष्ठ अधिकारियों को राज्य में महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्त किए जाने की संभावना है। राज्य में 100 से अधिक आईएएस अधिकारियों की कमी है।