PM अयोध्या आएं और जल्द शुरू हो राममंदिर का निर्माणः इकबाल अंसारी

punjabkesari.in Monday, Jul 20, 2020 - 11:19 AM (IST)

अयोध्याः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या आगमन को लेकर अयोध्या हर्षित हो चली है। वहीं शिलान्यास को लेकर साधु संत खासे उत्साहित हैं तो वहीं अयोध्या के मुस्लिम समुदाय से जुड़े लोग भी पीएम मोदी के इंतजार में पलके बिछाए बैठे हैं।

साधु-संत संग मुस्लिम समुदाय में दिखा उत्साह 
दरअसल ट्रस्ट की बैठक  में 3 और 5 अगस्त की तिथि निर्धारित करने के बाद जब 5 अगस्त यानी भाद्रपद अक्षय तृतीया को पीएमओ से सहमति मिली तो अयोध्या की साधु संत, राम भक्त और मुस्लिम समुदाय से जुड़े लोग हर्षित हो खुशी से ओतप्रोत नजर आ रहे हैं।

बता दें कि राममंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल होने आगामी 5 अगस्त को पीएम अयोध्या पहुंचेंगे। इस पर बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इक़बाल अंसारी व मंदिर के समर्थक रहे बबलू खान ने खुशी जाहिर की है।

अंसारी ने कहा कि हमें खुशी है कि प्रधानमंत्री अयोध्या आये और राममंदिर का निर्माण जल्द से जल्द शुरू हो क्योंकि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद राममंदिर का रास्ता साफ हो गया और जिसके बाद से ही साधु-संतों, रामभक्तों के साथ-साथ हमारी भी यही इच्छा है कि जल्द से जल्द राममंदिर का निर्माण हो।

इक़बाल अंसारी ने राममंदिर निर्माण के साथ-साथ अयोध्या की मूलभूत सुविधाओं को बेहतर करने की भी मांग दोहरायी है, उन्होंने कहा कि राममंदिर निर्माण के साथ ही हम अयोध्या का विकास भी चाहते हैं ताकि आने वालों पर्यटकों को हर प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध हो सकें।

राममंदिर के साथ ही लगनी चाहिए चारों भाइयों की मूर्ति 
बबलू खान ने कहा कि राममंदिर के साथ-साथ यहां चारों भाइयों की मूर्ति लगनी चाहिये व अयोध्या में बहुत से कुंड हैं, जिनका अपना अलग-अलग महत्व है। उनका भी उद्धार होना चाहिये। 

 

 

 

 

Author

Moulshree Tripathi