VIDEO: पीएम स्वनिधि योजना के तीन साल पूरे, इस योजना से पटरी कारोबारियों की बदल रही जिंदगी!

punjabkesari.in Friday, Jun 02, 2023 - 02:51 PM (IST)

मिर्जापुर में स्ट्रीट वेंडरों को प्रोत्साहित करने के लिए स्वनिधि महोत्सव का आयोजन किया गया...जिसमें केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की...बता दें कि कोरोना काल के दौरान सड़क के पटरी पर दुकान लगा कर जीविकोपार्जन करने वाले कारोबारियों को आर्थिक सहायता देने के लिए प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना शुरू की गई थी...जिसके तीन साल पूरे होने पर मिर्जापुर के सिटी क्लब के सभागार में कार्यक्रम रखा गया...यहां केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने पटरी व्यवसायियों को संबोधित किया...साथ ही उन्हें सम्मानित भी किया।

वहीं, मीडिया से बातचीत करते हुए अनुप्रिया पटेल ने कहा कि... मिर्जापुर में पटरी व्यवसायियों को प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना का लाभ मिल रहा है...वहीं, इस कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री के साथ जिलाधिकारी दिव्या मित्तल भी मौजूद रहीं...उन्होंने बताया कि बताया कि कोरोना काल के दौरान शुरू की गई पीएम स्वनिधि योजना के तहत गरीबों को रोजगार शुरू करने के लिए लोन मुहैया कराई जाती है।

बता दें कि मिर्जापुर जिले में अभी तक 6 हजार से ज्यादा लोगों को  10 हजार का लोग मिला है... 20 हजार का लोन लेने वाले 12 सौ से अधिक लोग हैं...वहीं, 50 हजार का लोन पाने वाले 50 से अधिक पटरी कारोबारी हैं...सरकार के दावा है कि इस योजना से काफी लोगों को अपना खुद का रोजगार शुरू करने में सहायता मिली है।

Content Editor

Anil Kapoor