प्रधानमंत्री हैं ईवेंट मैनेजर और यह है ईवेंट मैनेजमेंट की सरकार: अजय कुमार लल्लू

punjabkesari.in Tuesday, Nov 16, 2021 - 07:27 PM (IST)

झांसी: कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा सरकार पर तीखा हमला करते हुए उन्हें ईवेंट मैनेजर और उनकी सरकार को ईवेंट मैनेजमेंट की सरकार बताया। महोबा में होने जा रही कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी की यात्रा के संबंध में मंगलवार को यहां आयोजित बैठक में हिस्सा लेने आये प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री ईवेंट मैनेजर है और बडे़-बडे़ आयोजनों का ही हिस्सा बनते हैं। आज बुंदेलखंड में उड़ते हवाई जहाजों के शोर और साउंड इफेक्ट के बीच संवाद करने आ रहे हैं। इनका जनता या जनता से जुड़े मुद्दों से कोई सरोकार नहीं है।  उन्होंने अन्य विपक्षी पाटिर्यों पर भी निशाना साधने के साथ हुए कहा कि चुनाव आ गये हैं तो हर पार्टी मैदान में आयेगी। सपा भी आयेगी, बसपा भी आयेगी, लेकिन आपको बताना होगा की जनहित की या जनता के मुद्दों की लडाई अगर कोई लड़ रहा है तो केवल कांग्रेस पार्टी। प्रियंका जी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ही जनता के साथ उनकी लड़ाई में खड़े हैं।

लल्लू ने कहा कि बुंदेलखंड में एक विशाल रैली करनी है जिसमें आप सभी कार्यकर्ताओं को अपनी भागीदारी करनी है ताकि ‘‘बुंदलेखंड की ललकार हो और कांग्रेस की सरकार हो'' बुंदेलखंड में आज हवाई जहाज उड़ रहे हैं सब देख रहे हैं। जबरदस्त ईवेंट मैनेजमेंट हो रहा है। समथर में एक गरीब की बेटी के साथ हुए बलात्कार के बाद बच्ची की मौत भी हो गयी लेकिन प्रधानमंत्री और रक्षामंत्री वहां नहीं जायेंगे। जहां हवाई जहाज उड़ रहे हैं, लाइट और साउंड है वहां संवाद करने जरूर जायेंगे। घेराबंदी हो जायेगी, यातायात रोक दिया जायेगा, प्रसव दर्द से तड़पती महिला पैदल अस्पताल जायेगी और यह सब होगा केवल एक ईवेंट के लिए। इस ईवेंट मैनेजमेंट को तोड़ देना है। जनता की सरकार चाहिए,अधिकार चाहिए, संविधान चाहिए ,किसानों को न्याय चाहिए, कर्जा माफ चाहिए ,संपदा पर वहां के गरीबों को अधिकार चाहिए। प्रियंका जी ने समाज के हर पिछड़े और गरीब वर्ग के लिए घोषणाएं की हैं। 

जब से भाजपा सरकार बनी तब से खुद को सबसे बड़ा विपक्षी दल कहने वाली समाजवादी पार्टी ने भी गोरखपुर और बनारस में कोई बड़ी रैली करने की हिम्मत नहीं की। वह डरते हैं जेल से ,संघर्ष से, लाठी से और मुकदमों से लेकिन कांग्रेस का कार्यकर्ता डरने वाला नहीं है। तीन दिन से तीन महीने से कांग्रेस का कार्यकर्ता सरकार के दमन और अत्याचार के खिलाफ जेल में रहा है। अगर ललितपुर में खाद संकट या भूख से किसानों की मौत हुई तो केवल प्रियंका गांधी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ही लोगों के घरों मे गये और उनकी तकलीफ में उनके साथ खड़े हुए।       

इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता प्रदीप जैन आदित्य , कांग्रेस प्रदेश महासचिव राहुल रिछारिया प्रदेशसचिव मनीराम कुशवाहा सहित पार्टी अन्य पदाधिकारी और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

Content Writer

Umakant yadav