काशी में मनाएंगे PM मोदी अपना 68वां जन्मदिन, रिटर्न गिफ्ट में देंगे 600 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

punjabkesari.in Monday, Sep 17, 2018 - 01:11 PM (IST)

वाराणसीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर 17 सितंबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं। यहां मोदी अपना 68वां जन्मदिन नरउर गांव के प्राथमिक विद्यालय के बच्चों संग मनाएंगे। वहीं रिटर्न गिफ्ट में प्रधानमंत्री लोकार्पण और शिलान्यास के जरिए काशी की जनता को 600 करोड़ रुपए की सौगात देंगे। इनमें 10 लोकार्पण और 3 शिलान्यास शामिल हैं। वहीं उनके दौरे से संबंधित प्रशासन ने सभी सुरक्षा इंतजाम पूरे कर लिए हैं।

पीएम काशी में गुजारेंगे 19 घंटे
पीएम मोदी वाराणसी के नरउर गांव पहुंचकर यहां के प्राथमिक विद्यालय में छात्रों से मुलाकात और बात करेंगे। इन्हीं बच्चों के साथ पीएम अपना जन्मदिन भी मनाएंगे। चार साल में प्रधानमंत्री की अपने संसदीय क्षेत्र में यह 14वीं यात्रा होगी। प्रोटोकाल के मुताबिक वे करीब 19 घंटे काशी में गुजारेंगे। जिसके बाद वे सोमवार की शाम 5 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे।

कर सकते हैं सभा को संबोधित
प्रधानमंत्री जिन परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे उनमें पुरानी काशी के लिए इंटीग्रेटेड पावर डेवलपमेंट स्कीम (आईपीडीएस) और बीएचयू में अटल इन्क्यूबेशन सेंटर शामिल हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री बीचएयू में रीजनल ऑप्थैल्मोलॉजी सेंटर की आधारशिला भी रखेंगे। खबरों के मुताबिक प्रधानमंत्री एक सभा को भी संबोधित कर सकते हैं और काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन भी कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी का मिनट टू मिनट कार्यक्रम 
पीएम मोदी आज शाम 5 बजे रोहनिया के नरउर गांव के प्राथमिक विद्यालय में स्कूली बच्चों के साथ संवाद करेगे। शाम 7 बजे डीएलडब्लू गेस्ट हाउस में काशी विद्यापीठ के छात्रों और उनके द्वारा सहायतित बच्चों से संवाद करेंगे। कल यानि 18 सितंबर को सुबह 10 बजे वाराणसी के बीएचयू एम्फीथिएटर में 600 करोड़ की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे।

Ruby