PM आज वाराणसी के लोगों से करेंगे ‘मन की बात’, बतौर सांसद दे सकते हैं प्रयासों की जानकारी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 25, 2020 - 02:48 PM (IST)

वाराणसीः तेजी से बढ़ते जा रहे कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री व वाराणसी के सांसद नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों को संबोधित करेंगे। PM आज नवरात्रि के पहले दिन शाम 5 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए नागरिकों से ‘मन  की बात’ करेंगे। इस दौरान PM वहां के लोगों से कोरोना वायरस से लड़ने की जानकारी के साथ-साथ लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील कर सकते हैं। वह यह भी बताएंगे कि कैसे लॉकडाउन के जरिए ही कोरोना को हराया जा सकता है। इसके साथ ही PM बतौर सांसद अपने प्रयासों की जानकारी भी दे सकते हैं।

वाराणसी में पाया गया है कोरोना का एक पॉजिटिव
इस बाबत दो दिन पूर्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी के लोगों के साथ शाम 5 बजे एक वीडियो काॉफ्रेंस के जरिए कोरोनो वायरस पर बातचीत करने की जानकारी अपने सोशल मीडिया एकाउंट से दे चुके हैं। लोगों से उन्होंने नमो एप पर संवाद करने की भी जानकारी दी थी। दरसल वाराणसी के फूलपुर में कोरोना वायरस पॉजिटिव एक मरीज के सामने आने के बाद से ही हडकंप मचा हुआ है। साथ ही यहां लोगो की लापरवाही के मामले ने प्रशासन के माथे पर चिंता की लकीरें खींच रखी हैं। लिहाजा वाराणसी में पीएम मोदी COVID-19 से निपटने के तरीकों पर विभिन्न लोगों से बातचीत करेंगे। उम्मीद है इस दौरान वह शहर के लोगों से सहयोग और कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए भी अपील करेंगे।

14 अप्रैल तक पूरे देश में लागू है लॉकडाउन
कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार रात देश को संपूर्ण लॉकडाउन करने का फैसला किया था। देश में रात 12 बजे आदेश लागू हो गया है। यह लॉकडाउन अगले 21 दिनों यानी 14 अप्रैल तक जारी रहेगा। इस दौरान दफ्तर, बाजार, सार्वजनिक परिवहन सब बंद है केवल जीवनरक्षक सेवाएं ही जारी रहेंगी। प्रधानमंत्री ने साफ-साफ कहा है कि इन 21 दिनों तक इस देश में कोई भी अपने घर से बाहर कदम नहीं रखेगा। अगर यह 21 दिन नहीं संभले तो देश और आपका परिवार 21 वर्ष पीछे चला जाएगा। अगर नहीं संभले तो कई परिवार हमेशा हमेशा के लिए तबाह हो जाएंगे। 

Ajay kumar