जहरीली शराब कांड केसः 24 घण्टे में 42 से अधिक शव पहुंच चुके पोस्टमार्टम हाउस, लाशों की लगी कतार

punjabkesari.in Saturday, May 29, 2021 - 04:00 PM (IST)

अलीगढ़/ लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में नकली शराब पीने से मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। जहां जहरीली शराब पीने से कुल मौतों की संख्या बढ़ती जा रही है। 24 घण्टे में लगातार पोस्टमार्टम पर शव पहुँचने का सिलसिला भी जारी है। बता दें कि अब तक 42 से अधिक शव पहुंच चुके हैं  हाउस, 34वें शव का पोस्टमार्टम है जारी, जिले के थाना लोधा, थाना खैर, थाना टप्पल, थाना जवाँ, थाना पिसावा, थाना गभाना क्षेत्र के दर्जनभर गाँव हैं प्रभावित। अभी 34 वें शव का पोस्टमार्टम हो चुका है। अन्य डेडबॉडी अभी भी कतार में रखी हैं । जिला प्रशासन ने इसकी पुष्टि की है।

बता दें कि अब तक 42 से अधिक शव पोस्टमार्टम हाउस पहुंच चुके हैं, 34वें शव का पोस्टमार्टम जारी है। दरअसल जिले के थाना लोधा, थाना खैर, थाना टप्पल, थाना जवाँ, थाना पिसावा, थाना गभाना क्षेत्र के दर्जनभर गाँव प्रभावित है। 

बता दें कि इस घटना के बाद योगी सरकार ने कड़ा कदम उठाते हुए जिला आबकारी अधिकारी समेत पांच लोगों को निलंबित कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरोपियों पर एनएसए की कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। एनएसए और गुंडा एक्ट के साथ संपत्ति को कुर्क करने की तैयारियां शुरू हो गई हैं। इस मामले में शराब की दुकान के मालिक समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं जनपद के 5 ठेकों को सील कर सैंपल जांच के लिए भेजे गए है। बीती देर रात पुलिस ने शराब माफियाओं की धरपकड़ कर पांच आरोपियों को हिरासत लिया है जिनसे पूछताछ जारी है। दो आरोपियों पर 50-50 हजार का इनाम घोषित है।

इस बाबत जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह ने बताया कि घटना की समयबद्ध मजिस्ट्रेटी जांच का आदेश दे दिया गया है और यह जांच अपर जिलाधिकारी स्तर के एक अधिकारी द्वारा की जाएगी। उन्होंने कहा कि जांच में दोषी पाये जाने वाले लोगों के खिलाफ प्रशासन राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लग सकता है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static