Air Strike: पुलवामा हमले में शहीद जवानों के परिजन खुश, कहा-आतंकियों का हो पूरी तरह से सफाया

punjabkesari.in Wednesday, Feb 27, 2019 - 10:50 AM (IST)

लखनऊः पाकिस्तान के आतंकवादी ठिकानों पर मंगलवार तड़के भारतीय वायु सेना के हमले से जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के परिजन काफी खुश हैं। उन्होंने सरकार को धन्यवाद दिया है और आतंकवादियों की कमर पूरी तरह तोड़ने की मांग की है।

चंदौली से मिली जानकारी के अनुसार जिले के बहादुरपुर गांव में शहीद अवधेश यादव की मां मालती देवी ने कहा कि मेरे बेटे को जिन आतंकवादियों ने छीना था, मोदी सरकार ने उनका सफाया कर कलेजे को राहत दी है। वहीं, देवरिया के छपिया गांव में शहीद विजय कुमार मौर्य की पत्नी विजय लक्ष्मी ने कहा कि आतंकवादियों के हर अड्डे को नेस्तनाबूद करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पड़ोसी देश में आतंकवादियों का समूल नाश होने तक सरकार को लगातार इस तरह की कार्रवाई करनी चाहिए।

महाराजगंज से मिली रिपोर्ट के अनुसार फरेंदा थाना क्षेत्र के हरपुर के बेलहिया गांव में शहीद पंकज त्रिपाठी के पिता ओमप्रकाश त्रिपाठी ने कहा कि वायु सेना की कार्रवाई से कलेजे को ठंडक मिल गई। जबकि शहीद की पत्नी रोहिणी ने कहा कि आतंकवादियों पर ऐसी कार्रवाई होनी चाहिए कि भविष्य में किसी जवान की पत्नी का सुहाग न उजड़े। वहीं, पंकज की मां सुशीला, बहनों महिमा, ममता और सीमा ने भी सरकार के कदम की तारीफ की।

कन्नौज के शहीद जवान प्रदीप सिंह की पत्नी नीरज देवी ने बताया कि पाकिस्तान में आतंकवादी कैंपों पर हमले की खबर से वह संतुष्ट हैं, लेकिन आतंकवाद खत्म होने तक सेना की कार्रवाई जारी रहनी चाहिए। शहीद के भाई कुलदीप सिंह ने कहा कि वायु सेना के इस कदम से सभी शहीदों के परिजनों और देशवासियों का सिर गर्व से ऊंचा हुआ है।

शामली में शहीद प्रदीप कुमार की पत्नी शर्मिष्ठा ने कहा कि मरने वाले आतंकियों की सही संख्या का पता चलना जरूरी है। रेलपार इलाके में शहीद अमित कुमार के पिता सोहनपाल ने कहा कि सरकार इसका ध्यान जरूर रखे कि आतंकवादियों पर सैन्य कार्रवाई में पाकिस्तान के किसी आम नागरिक का नुकसान न हो।

Deepika Rajput