मतगणना को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट, चुनाव जीतने के बाद नहीं निकाल सकेंगे विजय जुलूस

punjabkesari.in Tuesday, Mar 08, 2022 - 06:11 PM (IST)

नोएडा: उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में गौतम बुद्ध नगर जिले के विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों को 10 मार्च को मतगणना के बाद विजयी जुलूस नहीं निकालने को कहा गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी सुहास एलवाई ने सोमवार को कलेक्ट्रेट के सभागार में प्रत्याशियों और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक में ये निर्देश दिए। बैठक में 10 मार्च को होने वाली मतगणना के संबंध में आवश्यक जानकारी एवं निर्देश दिए गए। निर्वाचन अधिकारी ने सभी से स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी मतगणना संपन्न कराने में सहयोग करने की अपील की।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि जीत की घोषणा के बाद विजयी प्रत्याशी जुलूस नहीं निकाल सकेंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि नोएडा के फेज-2 स्थित फूल मंडी में 10 मार्च को सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी तथा इस दौरान प्रत्याशी और उनके मतदान एजेंट (अभिकर्ता) वहां मौजूद रह सकते हैं।

PunjabKesari

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि किसी भी प्रत्याशी और एजेंट को मतगणना स्थल के अंदर मोबाइल, कैलकुलेटर और लैपटॉप सहित किसी भी तरह का इलेक्ट्रॉनिक उपकरण लाने की अनुमति नहीं होगी। बैठक में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने प्रत्याशियों और एजेंट को मतगणना के दौरान कैलकुलेटर ले जाने की अनुमति देने की मांग की, ताकि वे मतों की गिनती का हिसाब-किताब लगा सके। इस पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा वे लिखित रूप में यह अनुरोध करें और यदि निर्वाचन आयोग स्वीकृति दे देता है तो उस पर अमल किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static