आजम के करीबियों पर कार्रवाई जारी, हेड कॉन्स्टेबल रहे धर्मेंद्र सिंह चौहान गिरफ्तार

9/26/2020 8:03:55 PM

रामपुर: सपा सांसद आजम खान अपनी विधायक पत्नी और बेटे के साथ इन दिनों सीतापुर जेल में है उसके बाद आजम खान के करीबी एक-एक करके उनको भी पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज रही है । आज आजम खान और तत्कालीन सीओ आले हसन के बेहद करीबी धर्मेंद्र सिंह चौहान को पुलिस ने गिरफ्तार किया गिरफ्तार कर कोर्ट के समक्ष पेश किया उसके बाद जेल रवाना किया।

बता दें कि चर्चित यतीमखाना बस्ती इस यतीमखाना बस्ती को लेकर आजम खान के कई कऱीबियों पर मुकदमे दर्ज हुए थे। इसी में थाना कोतवाली में पुलिस द्वारा 12 अभियोगों दर्ज हुए थे। जिस में तत्कालीन सीओ आले हसन का कऱीबी हैड कांस्टेबल धर्मेन्द्र सिहं चौहान लगातार वांछित चल रहा था जो बनिया ढहरा थाना जैथरा जनपद एटा का निवासी है। हाल निवासी मौ0 राजमाता निकट राहे मुर्तजा इन्टर कालेज के सामने थाना सिविल लाईन रामपुर अभियुक्त हेड कॉन्स्टेबल की हाल तैनाती थाना तिलहर जनपद शाहजहांपुर में है।

वहीं इस मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया यतीमखाना प्रकरण में दर्जनों मुकदमे कोतवाली थाने में लिखे गए थे । उन्हीं में से एक महत्वपूर्ण अभियुक्त हेड कांस्टेबल धर्मेंद्र सिंह चौहान जो इस समय शाहजहांपुर में तैनात है। आज उसकी गिरफ्तारी हुई है। घटना के समय यह रामपुर में तैनात था तत्कालीन क्षेत्राधिकारी आले हसन का यह गनर हुआ करता था । इसके द्वारा भी वह अपराध किये गए थे जिसके कारण लगातार वांछित चल रहा था इस अभियुक्त की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे थे। न्यायालय से भी इस के द्वारा एनबीडब्ल्यू और 82 के नोटिस जारी हुए 82 की उद्घोषणा इसके गृह जनपद एटा में भी कार्रवाई की गई है। पुलिस ने कल इसे कचहरी के पिछले गेट पर गिरफ्तार किया।

अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह बताया कि यह किसी तरह न्यायालय में हाजिर होने आया था ताकि न्यायालय में हाजिर हो करके किसी तरह से अपने आप को बचा कर निकलने की फिराक में था। परंतु पुलिस ने इसे  गिरफ्तार कर ली। इसके कब्जे से कुछ घटनाओं से संबंधित कुछ माल भी बरामद हुए हैं इस महत्वपूर्ण जो है 500 के पुराने नोट जो उस समय लोगों के घरों से लूटे गए थे 100 के नोट पुराने, कान के बुंदे हैं, सीडी प्लेयर है, 1000 का एक पुराना नोट है, सोने की एक चेन है, चांदी की पायल है, इस तरह से इसकी गिरफ्तारी के बाद यह सामान की बरामदगी भी हुई है।


 


Ramkesh

Related News