औरैया में 2 पुजारियों की निर्मम हत्या का खुलासा, पुलिस ने 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Aug 19, 2018 - 11:23 AM (IST)

औरैया: उत्तर प्रदेश में औरैया के बिधूना क्षेत्र में बीते मंगलवार को कुन्दरकोट गांव के मंदिर में 2 पुजारियों की हत्या कर दिए जाने की घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक नागेश्वर सिंह ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि कुन्दरकोट गांव में स्थित भयानक नाथ मन्दिर में 14 अगस्त की देर रात बदमाशों ने धावा बोलकर 2 पुजारियों लज्जा राम यादव उर्फ तिवारी निवासी बंजरा हार एरवा कटरा औरैया तथा हरभजन निवासी राम सितौरा इटावा की हत्या कर दी थी। बदमाशों ने तीसरे पुजारी रामसरन निवासी बीबीपुर औरैया को घायल कर दिया था। उन्होंने बताया कि शनिवार को इस घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने 5 आरोपियों सलमान, नदीम, शहजात, मजनू उर्फ नाज और जब्बार को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से 3 तमंचे, 1 चाकू और लूटी गई नगदी के 1688 रुपए एवं कुछ अन्य सामान बरामद किया।

इस घटना में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि घटना के खुलासे के लिए पुलिस की 7 टीमें गठित की गई थी। हत्या का कारण पुजारियों द्वारा गोकशी करने वालों के बारे में सूचना देना और उनका विरोध करना प्रकाश में आया है। पकड़े गए आरोपी गोकशी करने वाले हैं। उल्लेखनीय है कि इस घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने सड़क जाम कर तोड़फोड़ भी की थी। इस मामले में  पुलिस अधीक्षक ने तत्कालिक प्रभाव से बिधूना थाना प्रभारी निरीक्षक अखिलेश मिश्र और आरक्षी इस्लाम को निलंबित कर दिया था।

Anil Kapoor