पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, अवैध शराब सहित 2 गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Dec 29, 2017 - 01:14 PM (IST)

कानपुरः कानपुर पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। जहां पुलिस ने 5000 लीटर एल्कोहल से भरे ट्रक को घेराबंदी कर पकड़ लिया। साथ ही 2 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। बाजार में इस एल्कोहल की कीमत लगभग 35 लाख रुपये बताई गयी है।

मुखबिर द्वारा कानपुर देहात के पुलिस अधीक्षक को सूचना दी गई कि एक डीसीएम अवैध शराब बनाने के लिए सोनीपत हरियाणा से एल्कोहोल लादकर कानपुर की तरफ जा रही है। पुलिस अधीक्षक ने तत्काल अकबरपुर इंस्पेक्टर को शराब बनाने का एल्कोहल पकड़ने के लिए भेजा। अकबरपुर थाना प्रभारी अपनी पूरी टीम के साथ मुखबिर द्वारा बताए गए सूचना पर मौके पर पहुंचे। पुलिस को देख डीसीएम चालक गाड़ी लेकर भागने लगा, जिसे अकबरपुर इंस्पेक्टर की टीम ने दौड़ाकर पकड़ा।

डीसीएम में 100 जरी कैन भरा 5000 लीटर अवैध शराब बनाने का एल्कोहल बरामद हुआ। इस दौरान आरोपी भागने लगे तो 2 लोगों को पुलिस ने मौके पर धर दबोचा और उनसे पूछ्तांछ शुरू की। पुलिस अधीक्षक रतनकान्त पांडे ने बताया कि अकबरपुर पुलिस द्वारा एक डीसीएम ट्रक को पकड़ा गया है। जिसमें 5000 लीटर एल्कोहल बरामद हुआ है, साथ ही 2 लोगों को पकड़ा गया है। पकड़े गए लोग सोनीपत हरियाणा से शराब बनाने का एल्कोहल लादकर कानपुर, उन्नाव समेत कई जिलों में सप्लाई करते थे।

इनकी कॉल डिटेल के आधार पर पूरे मामले की जांच की जाएगी और कितने लोग इस शराब के काले कारोबार में शामिल है, चिन्हित करके उन सभी लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं पुलिस अधीक्षक ने अवैध शराब बनाने के एल्कोहल को पकड़ने वाली पूरी टीम को 10000 रुपए देने की घोषणा की है।