राम मंदिर निर्माण के नाम पर फर्जी रसीद से धन संग्रह करने वाले 3 युवकों को UP पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Feb 04, 2021 - 10:25 AM (IST)

जौनपुर:  उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में लाइन बाजार पुलिस ने अयोध्या में राम मन्दिर निर्माण के नाम पर फर्जी रसीद छपवाकर धन वसूलने वाले तीन लोगोंं को गिरफ्तार जेल भेज दिया। पुलिस के अनुसार अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के निर्माण के लिए भाजपा और हिन्दू संगठन पूरे देश में 15 जनवरी से 15 फरवरी तक राम मन्दिर निर्माण के लिये समर्पण अभियान के तहत आम लोगों की रसीद काट कर धन संग्रह कर रहे हैं। वहीं पर कुछ लोग ऐसे भी है जो इस अभियान के नाम पर अपनी तिजोरी भरने के लिए फर्जी रसीद ले कर धनोपार्जन कर रहे हैं।       

उन्होंने बताया कि राम मंदिर के नाम पर धन वसूली करने वाले दो युवकों की सूचना विहिप के जिला मंत्री जनमेजय तिवारी को लगी तो उन्होंने पहले इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक की, जिस पर उन्होंने थाना प्रभारी लाईन बाजार को आरोपियों पर कारर्वाई के लिए आदेश दिया। उसके बाद पुलिस ने जालसाजों को फोन चन्दा देने के लिए टीडी पीजी कालेज के पास बुलाया और दोनों को पकड़ लिया। पुलिस ने जब दोनों के पास मिली रसीद का मिलान किया तो रसीद श्री राम जन्म तीर्थ स्थल निर्माण ट्रस्ट अयोध्या के नाम की मिली जिस पर अनिल मिश्रा सदस्य एवं सुशील कुमार कोषाध्यक्ष छपा था उस में दिया गया खाता नम्बर भी व्यक्तिगत रहा।

इसके बाद रसीद फर्जी होने का संकेत मिलते ही पुलिस ने कड़ाई किया तो पता चला दोनों जाल साज थाना कोतवाली सदर क्षेत्र स्थित मुहल्ला सिपांह के निवासी हैं। एक का नाम राहुल अस्थाना है तो दूसरा सुशील अस्थाना है। पुलिस ने पता किया कि रसीद कहां से छपी है। पता चला कि रोडवेज स्थित सविता प्रेस से छापी गई है। पुलिस ने दबिश दे कर प्रेस के प्रोपराइटर कवी जायसवाल को भी गिरफ्तार कर लिया। बाद में तीनों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश किया। अदालत द्वारा जमानत याचिका खारिज करने के बाद तीनों को जेल भेज दिया ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static