नकली सोने की ईंट बेचकर लोगों के साथ ठगी करने वाले गिरोह को पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Jun 19, 2020 - 02:39 PM (IST)

मथुरा: कोरोना संकट के बीच उत्तर प्रदेश पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। मथुरा में पुलिस ने नकली सोने की ईंट बेचकर लोगों के साथ ठगी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से पुलिस ने दो नकली सोने के ईंट और 4 मोबाइल बरामद किया है।

बता दें कि मामला शेरगढ़ थाना क्षेत्र का है। जहां पर शेरगढ़ थाने में तैनात एक सिपाही भरत शर्मा को किसी व्यक्ति का फोन आया उसने अपना नाम सतीश यादव बताया उसने सिपाही से बातचीत करते हुए कहा कि वह जेसीबी चलाने का काम करता है तथा उसको खुदाई में सोने की ईंटें मिली हैं। जिनको वह सस्ते दामों पर बेचना चाहता है। इस पूरी सूचना को सिपाही ने अपने थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार को अवगत कराया उसके बाद थानाध्यक्ष द्वारा तत्परता दिखाते हुए पूरे मामले से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया।

इस पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव ग्रोवर ने सर्विलांस टीम के प्रभारी को उक्त मामले की जांच के लिए कहा तो पाया कि उक्त नंबर जिससे कॉल की गई थी वह ध्रुव पुत्र रमन निवासी विरोना जनपद मथुरा के नाम पर है। जो की गोपाल बाग कोसीकला से खरीदा गया है। इसके पश्चात सर्विलांस टीम द्वारा गोपाल बाग कोसीकलां से शेरमोहम्मद मोबाइल सेंटर के मालिक सुबेदीन उर्फ सुब्बी को गिरफ्तार किया और उससे कड़ाई से पूछताछ की।

पूछताछ में सुबेदीन ने बताया कि यह फोटो मेरे गांव के अमजद की है। जिसको मैंने एडिटिंग करके यह सिम बेची है, उसके पश्चात अभियुक्त अमजद एवं उक्त नंबर से कॉल करके सोने की ईंट बेचने वाले रमजान को ग्राम विशंभरा से सोने की नकली 2 ईंट और चार मोबाइलों के साथ गिरफ्तार किया है।

एसपी श्रीश चंद ने बताया कि शेरगढ़ थाना क्षेत्र में कुछ व्यक्ति नकली सोने की ईंट को बेचकर लोगों को ठगने का काम किया करते थे। ऐसे ही एक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए थाना शेरगढ़ पुलिस ने तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों के खिलाफ आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है ।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static