भरी महफिल से सपा नेता शिवदेव यादव को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला

punjabkesari.in Saturday, Nov 04, 2017 - 03:07 PM (IST)

भदोही(उत्तर प्रदेश): भदोही के बलनपुर में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक बिरहा कार्यक्रम से पूर्व सपा नेता शिवदेव यादव को पुलिस गिरफ्तार कर ले गई। वहीं आरोपी को पुलिस ने न्यायालय में पेश करने के बाद जेल में शिफ्ट कर दिया है।

3 साल पहले नेता पर लगा था रेप का आरोप
दरअसल इस तरह से भरी महफील में से नेता जी की गिरफ्तारी की तारें 3 साल पुराने एक मामले से जुड़ी है। क्योंकि 3 साल पहले गोपीगंज थाना क्षेत्र के यात्रिक गेस्ट हाउस में पुलिस ने आरोपी को युवती के साथ पकड़ा था।

युवती की तहरीर पर था मामला दर्ज
वहीं उक्त मामले में वाराणसी निवासी पीड़ित युवती ने थाने में तहरीर दी थी कि उसे गोविंदा नाम का युवक गोपीगंज के गेस्ट हाउस लेकर आया था और उसने दुष्कर्म किया था। उसके अगले दिन नेता ने उसके साथ दुष्कर्म किया था। युवती की तहरीर पर गोपीगंज थाने में सपा नेता के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया गया था।

सपा नेताओं ने बताया राजनीतिक साजिश
जिसके बाद सपा के तमाम नेता मामले को राजनीतिक साजिश बता कर विरोध करते हुए थाने पहुंच गए थे, जिसके बाद आरोपी को थाने से जमानत दे दी गई थी। इतना ही नहीं नेता द्वारा इस मामले की सीबी सीआईडी जांच कराने की मांग की गई थी। जिसके बाद तत्कालीन सपा सरकार में ही मामले की सीबीसीआईडी जांच शुरू हुई।

फिलहाल अब विवेचना के दौरान शनिवार को सीबीसीआईडी एसपी के निर्देश पर कार्रवाई की गई। जिसके तहत ज्ञानपुर के सीओ रामकरन व गोपीगंज थाने की पुलिस ने आरोपी नेता को एक बिरहा कार्यक्रम से गिरफ्तार कर लिया।