सपना देखकर फंस गया युवक, पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Jul 04, 2019 - 11:36 AM (IST)

संभल: उत्तर प्रदेश के संभल में अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां देर रात सोते समय युवक ने सपने में देखा कि कुछ चोर घर में घुसकर कपड़ा चोरी कर ले गये। आंख खुलने पर युवक ने डॉयल 100 को फोन कर सूचना दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने झूठी सूचना देकर पुलिस को परेशान करने के आरोपी को गिरफ्तार कर चालान कर दिया।  

अपर पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार पांडेय ने बताया कि हयातनगर थाना क्षेत्र में सरायतरीन के मोहल्ला पीला खदाना निवासी मोहम्मद नासिर पुत्र हाजी मुशर्रफ ने देर रात करीब साढ़े 10 बजे डॉयल 100 को फोन किया। उसने कहा कि मेरे घर में चोर घुस आये और 132 सूट चोरी कर ले गये। डॉयल 100 को की गई काल लखनऊ पहुंची तो हयातनगर पुलिस को घटनास्थल पर पहुंचने के निर्देश दिये गये। डॉयल 100 की टीम और थानाध्यक्ष रणवीर सिंह पुलिस टीम को लेकर आनन-फानन में मौके पर पहुंच गये।  पुलिस ने डॉयल 100 को फोन कर सूचना देने वाले मोहम्मद नासिर से पूछताछ की तो नासिर ने बताया कि वह बीमार चल रहा है। दवा खाने के बाद दिमाग में गर्मी चढ़ गई थी। इसी दौरान सपने में दिखाई दिया कि चोर घर में घुस आये हैं। इस पर उसने डॉयल 100 को सूचना दे दी। झूठी सूचना देकर पुलिस को गुमराह करने वाले मोहम्मद नासिर को गिरफ्तार कर थाने ले गई और चालान कर दिया।

शरारती तत्वों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई 
एसपी युमना प्रसाद ने बताया कि शरारती फेंक कॉल करके यूपी 100 पुलिस को रेप, लूट और डकैती की झूठी सूचनाएं देकर परेशान कर रहे 
हैं। फर्जी काल के बाद फर्जी कॉलर अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर लेते हैं। यूपी 100 पुलिस ने फर्जी कॉल करने वाले शरारतियों से निजात दिलाने के लिए जिले के एसपी से गुहार लगाई है। मामला संज्ञान में आने के बाद एसपी यमुना प्रसाद ने फर्जी कॉल करने वाले शरारतियों की कॉल डिटेल निकलवा कर थानों में बुलाकर काउंसलिंग कर समझाने के निर्देश दिए हैं।साथ ही सख्त निर्देश देते हुए कहा कि काउंसलिंग के बाद भी फर्जी काल करने वाले शरारती नहीं मानते हैं तो उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही कर सीधे जेल भेजा जाएगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static