नशीला पदार्थ खिलाकर 32 हजार रुपए लूटने वाले दो बहुरूपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Jan 07, 2020 - 11:53 AM (IST)

नोएडा: उत्तर प्रदेश में नोएडा के थाना एक्सप्रेसवे पुलिस ने दो ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है जो बहरूपिया बनकर लोगों से ठगी करते थे। दरसल बीते 21 अक्टूबर 2019 को खाना-खाने के बहाने एक कम्पनी में कार्यरत युवती से 10 रुपए मांगते वक्त पर्स में देख रुपयों पर इनकी नियत डिगी और इन्होंने प्रसाद के नाम पर नशीला पदार्थ खिलाकर 32 हजार रुपए युवती से लूटकर फरार हो गए। जिसके बाद सोमवार पीड़िता को दोबारा दिखे तो पीड़िता ने अपने साथियों के साथ मिलकर इन्हें पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।

बता दें कि नोएडा थाना एक्सप्रेसवे पुलिस ने इन दोनों बहुरूपियों को उस समय गिरफ्तार किया जब इनके ही द्वारा ठगी का शिकार हुई दीपिका सांगवान अपने साथियों के साथ मिलकर इन्हें लेकर थाने आई। पुलिस के हवाले कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने इन दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया। दीपिका सोमवार दोपहर करीब 2 बजे ऑफिस में काम करने वाले साथी श्याम गौतम, आरिफ सैफी, मोहित नागवानी के साथ सेक्टर 104 में स्थित हाजीपुर मार्केट में  शॉपिंग करने गई। अचानक वहां मौजूद इन दोनों को देखा तभी अपने साथियों की मदद से पीड़िता ने इन दोनों आदमियों को पकड़ लिया। पूछने पर इन दोनों ने अपना नाम वीरनाथ सपेरा पुत्र गामीनाथ निवासी सपेरा बस्ती झुग्गी, थाने के पीछे थाना गाजीपुर दिल्ली तथा पीलूनाथ सपेरा पुत्र शशिनाथ सपेराबस्ती झुग्गी थाने के पीछे थाना गाजीपुर दिल्ली बताया।

पुलिस से फोन पर हुई बात में बताया कि पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने इन दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। वही पुलिस इस बात की भी जाँच कर रही है कि इन्होंने अब तक ऐसे कितने लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाया है। वहीं इस मामले पर पुलिस ने दो घंटे बाद बाइट देने की बात कही है। 

 

Ajay kumar