गोण्डा में लव जेहाद! युवती का अपहरण कर धर्मांतरण करा रहे युवक काे पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Oct 28, 2020 - 07:49 PM (IST)

गोण्डा: उत्तर प्रदेश के गोण्डा में कर्नलगंज क्षेत्र के एक गांव में लव जेहाद को लेकर मानसिक रोग से ग्रसित एक युवती का धर्मांतरण के प्रयास का मामला प्रकाश में आया हैं। इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।       

पुलिस सूत्रों नें बुधवार को यहां बताया कि कर्नलगंज कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली पीड़िता के पिता ने शिकायत दर्ज करायी थी कि गांव का ही रहने वाला युवक उसकी मानसिक रोगी 18 वर्षीय पुत्री को गत 16 अक्टूबर को कटुआ नाला के पास से अपहृत कर ले गया था । घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस नें 21 अक्टूबर को आरोपी को गिरफ़्तार कर अपहृत लड़की को बरामद कर लिया। उन्होंने बताया कि इसके पश्चात आरोपी के परिजनों समेत करीब नौ लोगों ने मिलकर मामले को रफा दफा करने के लिये पीड़िता के पिता पर दबाव बनाने का प्रयास कर गत 26 अक्टूबर को चाकू से हमला कर उसे घायल कर दिया ।

पीड़िता के पिता के अनुसार, आरोपी उसकी पुत्री का धर्मांतरण कराकर विदेश भेजने की धमकी दे रहें हैं। इस मामले मे पीड़िता के पिता की शिकायत पर पुलिस ने नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। दो समुदायों के परिवारों के मध्य हुयी इस घटना को लेकर क्षेत्र में व्याप्त तनाव को देखते हुये पुलिस का पहरा सख्त कर आरोपियों से पूछताछ की जा रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static