पुलिस के हत्थे चढ़े वर्दीवाले लुटेरे, लाखों का सामान बरामद

punjabkesari.in Saturday, Aug 26, 2017 - 02:59 PM (IST)

इलाहाबादः इलाहाबाद पुलिस को उस समय बड़ी सफलता मिली जब हाईवे पर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले पांच शातिर लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया गया। इन सभी लूटेरो की गिरफ्तारी इलाहाबाद के हंडिया इलाके से हुई है। इनके  पास से 3 बाइक, मोबाइल, असलहे समेत 28 हज़ार नगद बरामद किए हैं।

हैरत की बात यह है कि लुटेरे पुलिस की वर्दी पहन कर लूट को अंजाम देते थे। खुद को इंस्पेक्टर और सीओ बता कर लोगों पर रौब झाड़ कर लोगों को लुट लेते थे। वहीं हंडिया थाना क्षेत्र के पास हाईवे पर इन लूटेरो ने एक शख्स से ढाई लाख रुपए लूट लिए। पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए दबिश देनी शुरू की। क्राइम ब्रांच और स्थानीय पुलिस की मदद से इन सभी को गिरफ्तार किया गया।

तभी पूछताछ में खुलासा हुआ कि इनकी नकली पुलिस अधिकारियों की टीम थी।गिरोह का मुख्य सदस्य पवनेश खुद को इंस्पेक्टर और प्रवीण कुमार खुद को सीओ बताता था। एक साथी प्रशांत खुद को डॉक्टर बताता था। लोग इनके पहरावे से डर कर चलते गाडी रोक देते थे जिसके बाद ये लुटेरे लूट को अंजाम देते थे। गिरफ्तार सभी लुटेरे पहले भी कई घटनाओं को अंजाम दे चुके थे। सभी लूटेरो के खिलाफ मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।