पुलिस पर हमला करने वाला जमाती निकला कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Tuesday, Apr 14, 2020 - 12:15 PM (IST)

मेरठः कोरोना वायरस का खतरा कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है वहीं दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में हुए तबलीगी मरकज के जमातियों ने वायरस के खतरे को और भी बढ़ा दिया है। उत्तर प्रदेश मेरठ के मस्जिद में छिपे जमातियों ने पिछले दिनों पुलिस पर हमला कर दिया था। पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया था। उनमें से गिरफ्तार एक शख्स की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

एक दरोगा व दो सिपाहियों को किया गया क्वारंटाइन
बता दें कि इसके बाद से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। मंगलवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक आरोप में गिरफ्तार एक शख्स कोरोना पॉजिटिव है। जिसके बाद से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। आनन-फानन में एक दरोगा व दो सिपाहियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। जबकि थान देहली गेट और सदर बाजार जहां इन आरोपियों को हवालात में बंद किया गया था, उन्हें सैनीटाइज किया जा रहा है।

जमातियों ने पुलिस पर किया था हमला
गौरतलब है कि जलीकोठी इलाके को सील करने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम और पुलिस पर पथराव किया गया था। पथराव में सिटी मजिस्ट्रेट और दिल्ली गेट के दरोगा घायल हो गए थे। जिसके बाद मौके पर पहुंची कई थानों के पुलिस बल ने भीड़ को खदेड़ दिया था। इस मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया। इन सभी लोगों के खिलाक राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की गई है।

मेरठ में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 58
कोरोना पॉजिटिव शख्स मोहल्ला पुर्वा फय्याज अली का निवासी है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मोहल्ले को भी सील कर लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है। बता दें अब तक मेरठ में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 58 है। साथ ही अब इस मामले के आने के बाद मेरठ में हॉटस्पॉट की संख्या बढ़कर 18 हो गई है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी दिनेश शुक्ला ने बताया कि महाराष्ट्र से जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए तीन प्रतिनिधि 24 फरवरी को मेरठ आए थे। वे दिल्ली गेट थाना क्षेत्र में जली कोठी के पास दरी वाली मस्जिद में रुके हुए थे। वहीं पुलिस इलाके को सील करने पहुंची थी।

Ajay kumar