यूपी: नेशनल हाईवे पर सिपाही का शव रखकर हंगामा कर रहे परिजनों को पुलिस ने दौड़ा दौड़ाकर पीटा

punjabkesari.in Saturday, Nov 02, 2019 - 03:41 PM (IST)

अमरोहा: बागपत जिले के टिकरी चौकी पर तैनात एक सिपाही ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। सिपाही के मौत पर उसके परिजनों ने चौकी इंचार्ज पर हत्या का आरोप लगाते हुए शव को शुक्रवार की सुबह नेशनल हाईवे 24 पर रख जम कर हंगामा किया। पुलिस फोर्स ने भीड़ को हटाते हुए गुस्से में वीडियो बनाने वाले युवक को बड़ी बेरहमी के साथ 5-7 कर्मियों ने जम कर खदेड़ते हुए पीटा। लगभग चार घंटे बाद पहुंचे विधायक राजीव तरारा और एसपी डॉ. विपिन ताडा के समझाने पर भीड़ शांत हुई।

 

बता दें कि बागपत जिले के टिकरी चौकी पर तैनात सिपाही प्रवीण कुमार ने बीते गुरुवार को इंचार्ज भगवत सिंह की सर्विस रिवॉल्वर से गोली मारकर खुदकुशी कर ली। सिपाही के सर में दो गोली लगी है। पर परिजनों का कहना है कि सिपाही की हत्या हुई है, और उन्होने थाना इंचार्ज पर सिपाही के मौत का आरोप लगाया है। जिसके बाद परिजनों  ने शुक्रवार की सुबह करीब 10 बजे दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर कांकाठेर के नजदीक शव को रखकर जम कर हंगामा किया।

 

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को समझाने का प्रयास किया। पर पुलिस की परिजनों के साथ झड़प हो गई। इस झड़प का एक युवक वीडियो बना रहा था। तभी पुलिसवालों की उस पर नजर पडते ही उस व्यक्ति पर सब टूट पड़े और युवक को दौड़ा-दौड़ा कर पीटना शुरू कर दिया। मौके पर अफरा तफरी मच गई। परिवार ने शव छोड़कर भागकर अपनी जान बचाई।

 

मृतक के पिता राजेंद्र ने कहा कि इस हत्या में चौकी इंचार्ज और एक खाना बनाने वाली व एक सिपाही शामिल का बताते हुए उन्होने कहा कि अभी तक कोई भी अधिकारी मेरे घर मुझसे मिलने नहीं आया है। हमारी मांग है कि, नौकरी, बेटियों की पढ़ाई का खर्च ओर माता पिता को पेंशन दी जाए। मांगो के लिए जब जाम लगाया तो पुलिस ने हम लोगों को दौड़ा दौड़ा कर पीटा है। वहीं अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप सिंह ने कहा कि, परिजन कुछ मांगों को लेकर नेशनल हाईवे पर धरना प्रदर्शन कर रहे थे। मृतक आरक्षी के परिजनों के साथ किसी ने भी किसी तरीके की मारपीट नहीं की है।  

Ajay kumar