पुलिस की पिटाई से युवक को कान से सुनना हुआ बंद, SP ने सस्पेंड किए 4 दारोगा

punjabkesari.in Friday, May 31, 2019 - 07:00 PM (IST)

रायबरेलीः उत्तर प्रदेश के रायबरेली में यूपी पुलिस का बेहद शर्मनाक चेहरा सामने आया है। जहां एक युवक की पुलिस ने बेरहमी से पिटाई की, जिसके चलते युवक एक कान से सुनना बंद हो गया है। जिसके चलते युवक ने एसपी को पत्र लिखकर पुलिस द्वारा किए अमानवय व्यवहार के बारे में बताया। इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने कोतवाली में तैनात 3 दरोगा को सस्पेंड कर दिया। वहीं एक अन्य मामले में पीड़ित से चौकी में बदसलूकी व पिटाई करने के आरोप में चौकी इंचार्ज को भी सस्पेंड कर दिया है।

जानिए क्या है मामला ? 
मामला शहर कोतवाली के गल्ला मंडी का है। यहां के निवासी रोहित कुमार पुत्र गड्डे लाल ने एसपी सुनील सिंह को शिकायत पत्र देकर बताया था कि शहर कोतवाली में तैनात दरोगा देवेंद्र कुमार अवस्थी और प्रवीण गौतम ने उसे बेरहमी से पीटा और उससे रिश्वत की मांग की।

पुलिस की पिटाई से युवक को कान से सुनना हुआ बंद
वहीं दूसरे मामले में अनुज कुमार पुत्र राजेश कुमार निवासी मधापुर ने एसपी सुनील सिंह को दिए शिकायती पत्र में बताया था कि सिविल लाइन चौकी इंचार्ज गोपाल मणि मिश्रा ने अंडा की दुकान लगाने वाले युवक की बेरहमी से पिटाई की थी उसे इस तरह बेरहमी से पीटा कि उसे कान से सुनाई नहीं दे रहा है।

एसपी ने 4 दारोगा किए सस्पेंड
एसपी ने दोनों मामलों की जांच क्षेत्राधिकारी सदर गोपीनाथ सोनी को दी थी उनकी रिपोर्ट आने के बाद उन्होंने यह सख्त कदम उठाया। वहीं एक अन्य मामले में घुरवारा चौकी इंचार्ज अनिल शर्मा को चौकी पर पीड़ित से बदसलूकी के मामले में भी एसपी ने कड़ी कार्रवाई करते हुए सस्पेंड कर दिया।

जो गलत काम करेंगा, उसे मिलेगा सजा-एसपी सुनील सिंह
एसपी सुनील सिंह ने कहा कि कोई गलत काम करते हुए पाया जाएगा तो उसपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी, चाहे फिर वो पुलिस का आदमी क्यों ना हो। उसको दंडित किया जाएगा।


 

Tamanna Bhardwaj