पुलिस ने किया 3 ठगों का पर्दाफ़ाश, ATM कार्ड बदल कर मासूमों का लूटते थे पैसा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 27, 2019 - 04:10 PM (IST)

नोएडा: आजकल लोग किसपर भरोसा करे और किस पर नहीं यह मालूम करना बड़ा मुश्किल सा हो गया है। चाहे वो घर वाले हो या बाहर वाले, लोग मदद के बहाने कब आपका गला काट ले कुछ पता ही नहीं चलता अब इन तीन अंतर्राज्यीय ठगों को ही देखो जिन्हे नोएडा के थाना ईकोटेक-3 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये लोगों की मदद करने के बहाने उनके एटीएम कार्ड के पिन नंबर प्राप्त कर एटीएम कार्ड ही बदल देते थे और बाद में उससे मोटी रकम निकाल लेते थे।

पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बताया कि थाना ईकोटेक-3 पुलिस ने बुधवार को एक सूचना के आधार पर इमरत उर्फ इमा, सैफ अली उर्फ सफल तथा मुकीम को गिरफ्तार किया है। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने पुलिस को बताया है कि एटीएम मशीन से पैसा निकालने वाली महिलाएं, बुजुर्ग तथा सीधे-साधे लोगों को ये लोग अपना निशाना बनाते थे। जब इन लोगों से एटीएम मशीन से पैसा नहीं निकालता तो, आरोपी मदद के बहाने उनसे उनका एटीएम कार्ड का पिन नंबर आदि प्राप्त कर लेते थे, तथा धोखाधड़ी करके उन्हें दूसरा एटीएम पकड़ा कर, उनका असली कार्ड अपने पास रख लेते थे। बाद में ये लोग उक्त एटीएम व पिनकोड के आधार पर बैंकों से पैसा निकाल लेते थे।

एसएसपी ने बताया कि इन लोगों ने दिल्ली, हरियाणा तथा मध्य प्रदेश में भी इस तरह की वारदात को अंजाम देने की बात कबूली है। एसएसपी ने बताया कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भी इन्होंने इस तरह की दर्जनों वारदातें की है। इनकी गिरफ्तारी के बाद कई घटनाओं का खुलासा हुआ है।

Ajay kumar